Create
Notifications

3 खिलाड़ी जो IPL मेगा ऑक्शन में सबसे महंगे बिक सकते हैं 

सुरेश रैना 
सुरेश रैना 
reaction-emoji
Prashant Kumar

इस साल आईपीएल (IPL) के सफल आयोजन के बाद अब सभी की नजरें अगले साल के आईपीएल सीजन पर टिकी हुई हैं। अगले सीजन से पहले मेगा ऑक्शन होना है और ऐसे में कई टीमों के प्रमुख खिलाड़ी नीलामी में शामिल हो सकते हैं। मेगा ऑक्शन से पहले टीमों के पास अपने कुछ खिलाड़ियों को रिटेन करने का मौका होता है।

ऑक्शन से पहले टीम तीन खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं और नीलामी के दौरान 2 खिलाड़ियों को राइट टू मैच कार्ड के जरिए रिटेन कर सकती है। ऐसे में टीमों के पास केवल अपने 5 खिलाड़ियों को ही वापस पाने का मौका होगा अब यह देखना दिलचस्प होगा कि ऑक्शन में कौन सी टीम बेहतर खिलाड़ियों को चुनती है।

मेगा ऑक्शन में प्रमुख खिलाड़ियों को चुनने के लिए सभी टीमें कोशिश करती हैं। ऐसे में टीमों के बीच किसी खिलाड़ी को लेकर कई बार बोली लगाने में लंबी जद्दोजहद चलती है। जिस खिलाड़ी की जितनी ही मांग होगी उसके लिए टीमों के बीच उतनी ही ज्यादा बोली लगाई जाएगी। ऐसे में खिलाड़ियों के पास अपने बेस प्राइस से कहीं ज्यादा धनराशि पाने का मौका होता है। इस बार मेगा ऑक्शन में कई बड़े-बड़े नाम हमें शामिल होते हुए देखेंगे। ऐसे में उनके लिए बड़ी बोली लगना स्वाभाविक है।

यह भी पढ़ें : भारतीय टीम के लिए खेल चुके 3 खिलाड़ी जिन्हें इस सीजन एक भी मैच में मौका नहीं मिला

इस आर्टिकल के माध्यम हम उन तीन खिलाड़ियों के बारे में बात करने जा रहे हैं जो मेगा ऑक्शन में सबसे महंगे बिक सकते हैं:

#3 मिचेल स्टार्क

मिचेल स्टार्क 
मिचेल स्टार्क

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने अगले साल होने वाले टी20 विश्वकप को मद्देनजर रखते हुए T20 लीग में खेलने का फैसला किया है। हाल ही में वह बिग बैश लीग में भी कई सालों बाद वापसी करने जा रहे हैं। स्टार्क ने पिछले साल आईपीएल में नहीं खेलने का फैसला लिया था। स्टार्क जैसे तेज गेंदबाज को कोई भी टीम अपने साथ जोड़ना चाहेगी । ऐसे में अगर स्टार्क नीलामी में आते हैं तो उनके लिए मेगा ऑक्शन में हमें करोड़ों की बोली लगती हुई दिख सकती है।

#2 सुरेश रैना

सुरेश रैना 
सुरेश रैना

आईपीएल में सुरेश रैना का नाम उनके प्रदर्शन की वजह से बहुत बड़ा है। रैना को उनके शानदार प्रदर्शन की वजह से मिस्टर आईपीएल के नाम से भी बुलाया जाता है। इस साल रैना आईपीएल की शुरुआत से पहले निजी कारणों की वजह से यूएई से वापस लौट आये थे। रैना ने इस लीग में चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात लायंस के लिए खेला है।

चेन्नई के साथ रैना का 3 साल का अनुबंध था जो इस सीजन के बाद खत्म हो जायेगा। ऐसे में अगर चेन्नई अनुबंध नहीं बढाती है तो मेगा ऑक्शन में रैना को खरीदने के लिए टीमों के बीच होड़ लग सकती है। रैना ने आईपीएल में 193 मैचों में 5368 रन बनाये हैं ।

#1 ईशान किशन

ईशान किशन 
ईशान किशन

मुंबई इंडियंस के ईशान किशन ने अपनी बल्लेबाजी से कमाल का प्रदर्शन किया है। किशन ने मुंबई के लिए ओपनिंग और मध्यक्रम दोनों ही जगह जबरदस्त बल्लेबाजी की। टीमों के पास केवल अपने 5 खिलाड़ियों को ही रिटेन (2 RTM) करने का अधिकार होता है। ऐसे में अगर मुंबई की टीम रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या,पोलार्ड और सूर्यकुमार यादव को रिटेन करती है तो फिर इस युवा बल्लेबाज को मेगा ऑक्शन में शामिल होना पड़ेगा।

मुंबई अगर इस खिलाड़ी को दोबारा वापस पाना चाहेगी तो इसके लिए उसे दूसरी टीमों के साथ बोली लगाने में संघर्ष करना पड़ेगा। ऐसे में ईशान किशन नीलामी सबसे महंगे खिलाड़ी के रूप में भी बिक सकते हैं।

Edited by निशांत द्रविड़
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...