Create

IPL 2021: 3 खिलाड़ी जो SRH और RR के बीच होने वाले मैच में बेहतरीन प्रदर्शन कर सकते हैं 

SRH vs RR, IPL 2021 (Photo : IPL)
SRH vs RR, IPL 2021 (Photo : IPL)
reaction-emoji
Narender

आईपीएल 2021 (IPL) का 40वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad, SRH) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals, RR) के बीच खेला जाने वाला है। राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 9 में से 4 मैच जीते हैं और 8 अंकों के साथ वो अंक तालिका में छठे स्थान पर हैं। दूसरी तरफ सनराइजर्स हैदराबाद ने 9 में से सिर्फ एक मैच जीता है और वो 2 अंकों के साथ आखिरी स्थान पर हैं।

दोनों टीमों के बीच IPL 2021 के पहले चरण में जो मुकाबला हुआ था उसमें राजस्थान रॉयल्स ने जबरदस्त प्रदर्शन किया था। हालांकि इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद अपने पिछले दोनों मैच हारकर आ रही है, तो राजस्थान रॉयल्स को भी अपने पिछले मैच में हार मिली थी।

सनराइजर्स हैदराबाद के लिए प्लेऑफ में पहुंच पाना काफी ज्यादा मुश्किल है। उनके लिए ज्यादा जरूरी जीत की लय प्राप्त करना ज्यादा जरूरी रहेगा। दूसरी तरफ राजस्थान रॉयल्स के लिए अभी भी प्लेऑफ की उम्मीद जीवित है और उनके लिए यह मैच काफी अहम होने वाला है।

इस आर्टिकल में दोनों टीमों के मिलाकर ऐसे तीन खिलाड़ियों पर नजर डालेंगे जो इस मुकाबले में जबरदस्त प्रदर्शन कर सकते हैं:

#) केन विलियमसन (सनराइजर्स हैदराबाद)

Sunrisers Hyderabad के कप्तान केन विलियमसन (Photo: IPL)
Sunrisers Hyderabad के कप्तान केन विलियमसन (Photo: IPL)

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन का प्रदर्शन पिछले दोनों मुकाबलों में कुछ खास नहीं रहा और टीम के खराब प्रदर्शन का कारण उनके कप्तान का अच्छा नहीं कर पाना भी रहा है। हालांकि विलियमसन में काबिलियत की कोई कमी नहीं है और वो किसी भी हालात में अच्छा कर सकते हैं।

इसी वजह से वो राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ होने वाले मुकाबले में बेहतर प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम के लिए अच्छा करना चाहेंगे। विलियमसन अगर अच्छा करते हैं तो उनके साथ खेलते हुए दूसरे बल्लेबाजों को भी फायदा होगा और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम अच्छा स्कोर बना सकती है।

#) संजू सैमसन (राजस्थान रॉयल्स)

संजू सैमसन एक बार फिर अच्छी पारी खेलना चाहेंगे (Photo: IPL)
संजू सैमसन एक बार फिर अच्छी पारी खेलना चाहेंगे (Photo: IPL)

राजस्थान रॉयल्स अपने कप्तान संजू सैमसन के ऊपर काफी ज्यादा निर्भर करती है। पिछले मैच में उन्होंने जबरदस्त बल्लेबाजी की थी, लेकिन वो अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए थे। हालांकि सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शुरुआत से ही आक्रामक अंदाज में खेलना चाहेंगे। राजस्थान रॉयल्स के लिए बचे हुए मैच काफी अहम होने वाले हैं, तो संजू सैमसन का अच्छा करना काफी जरूरी रहेगा। संजू अगर अपनी फॉर्म को जारी रखते हुए अच्छा करेंगे तो निश्चित ही राजस्थान रॉयल्स की टीम और बेहतर करेगी।

#) जेसन होल्डर (सनराइजर्स हैदराबाद)

सनराइजर्स हैदराबाद के ऑलराउंडर जेसन होल्डर (Photo: IPL)
सनराइजर्स हैदराबाद के ऑलराउंडर जेसन होल्डर (Photo: IPL)

पंजाब किंग्स के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद को जेसन होल्डर अपने दम पर काफी करीब लेकर गए थे, लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए। जेसन होल्डर ने गेंद और बल्ले के साथ जबरदस्त प्रदर्शन किया था। एक बार फिर उनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी। इसके अलावा अगर हैदराबाद की टीम उन्हें बल्लेबाजी के लिए ऊपर भेजती है, तो वो और भी ज्यादा बेहतर कर सकते हैं और टीम की बल्लेबाजी को भी इससे मजबूती मिलेगी।

Edited by Narender
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...