Create
Notifications

3 कारणों से रॉयल चैलेंजर्स को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मिली रोमांचक जीत 

Photo : IPL
Photo : IPL
EXPERT COLUMNIST
Modified 15 Apr 2021
टॉप 5 / टॉप 10

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के छठे मुकाबले में रॉयल चैलेजंर्स बैंगलोर (RCB) ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को 6 रनों से हराते हुए रोमांचक जीत दर्ज की। यह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की लगातार दूसरी जीत है, तो सनराइजर्स हैदराबाद की यह लगातार दूसरी हार भी है।

यह भी पढ़ें: IPL 2021 Points Table (अंक तालिका)

इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ग्लेन मैक्सेव की शानदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत 149-8 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 20 ओवरों में 143-9 का स्कोर ही बना पाई।

हालांकि मैच में एक समय ऐसा भी आया था जब सनराइजर्स हैदराबाद जीत के काफी करीब थी, लेकिन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के गेंदबाजों ने टीम को जबरदस्त तरीके से वापसी दिलाते हुए जीत दिलाई।

यह भी पढ़ें: IPL 2021 में सबसे ज्यादा रन (Orange Cap) बनाने वाले टॉप 10 खिलाड़ियों की लिस्ट

आइए नजर डालते हैं IPL 2021 के छठे मुकाबले में आरसीबी की जीत के मुख्य कारणों पर:

#) शाहबाज का एक ही ओवर में तीन विकेट लेना

Photo : IPL
Photo : IPL

150 रनों का पीछा करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर 16 ओवरों के बाद 115-2 था और टीम जीत की ओर अग्रसर थी। हालांकि बाएं हाथ के स्पिनर शाहबाज अहमद ने एक ही ओवर में मैच का रुख पूरी तरह से बदलते हुए आरसीबी के पक्ष में कर दिया।

अहमद ने न सिर्फ इस ओवर में सिर्फ एक रन दिया, बल्कि तीन महत्वपूर्ण विकेट भी चटकाए। उन्होंने पहले गेंद पर जॉनी बेयरस्टो, दूसरी गेंद पर मनीष पांडे (39 गेंदों में 38 रन) और ओवर की आखिरी गेंद पर अब्दुल समाद (0) के अहम विकेट चटकाए। इसी ओवर की बदौलत आरसीबी मैच को जीतने में कामयाब हुई।

यह भी पढ़ें: IPL 2021 में सबसे ज्यादा विकेट (Purple Cap) लेने वाले टॉप 10 खिलाड़ियों की लिस्ट

1 / 3 NEXT
Published 15 Apr 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now