Create
Notifications

5 बल्लेबाज जिन्होंने IPL 2021 में सर्वाधिक छक्के लगाए 

केएल राहुल और अम्बाती रायडू
केएल राहुल और अम्बाती रायडू
Prashant Kumar

आईपीएल (IPL) 2021 को सीजन के बीच में ही कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया है। पिछले दो दिनों से कई टीमों के खिलाड़ियों तथा सपोर्ट स्टाफ को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। इसी के मद्देनजर बीसीसीआई ने खिलाड़ियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया है। 9 अप्रैल को शुरू हुए इस टूर्नामेंट को 30 मई तक खेला जाना था लेकिन अब यह टूर्नामेंट भविष्य के लिए टाल दिया गया है। इस सीजन अभी तक सभी टीमों को मिलाकर कुल 29 मैच खेले गए और इस दौरान कई बल्लेबाज का शानदार प्रदर्शन देखने को मिला।

यह भी पढ़ें : 4 महंगे खिलाड़ी जिन्हें उनकी टीमों द्वारा अभी तक एक भी मैच नहीं खिलाया गया

आईपीएल 2021 में कई बल्लेबाज ऐसे रहे जिन्होंने अपनी शानदार हिटिंग से छक्के लगाने में के मामले में अन्य बल्लेबाजों को काफी पीछे छोड़ा। वहीं कई बल्लेबाज ऐसे रहे जो बड़े हिट लगाने के लिए मशहूर हैं लेकिन इस सीजन उनके बल्ले से खास कमाल नहीं देखने को मिला है। इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 बल्लेबाजों की बात करने जा रहे जिन्होंने इस सीजन सर्वाधिक छक्के लगाए हैं।

5 बल्लेबाज जिन्होंने IPL 2021 में सर्वाधिक छक्के लगाए

#5 आंद्रे रसेल (13)

आंद्रे रसेल
आंद्रे रसेल

कोलकाता नाइट राइडर्स के विस्फोटक ऑलराउंडर आंद्रे रसेल आईपीएल के शुरुआती कुछ मैचों में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे और इसका नुकसान उनकी टीम को भी उठाना पड़ा। हालांकि शुरुआती कुछ मैचों में कमाल न कर पाने वाले रसेल आखिर के कुछ मैचों में जबरदस्त प्रदर्शन किया और उनके बल्ले से टूर्नामेंट में कुल 13 छक्के देखने को मिले। रसेल ने इस सीजन के सात मैचों में 155.23 के स्ट्राइक रेट से 163 रन बनाए।

#4 जोस बटलर (13)

जोस बटलर
जोस बटलर

आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले विस्फोटक बल्लेबाज जोस बटलर के बल्ले का कमाल इस सीजन भी देखने को मिला । शुरुआती कुछ मैचों में अपनी पारी को बड़ी पारी में ना तब्दील कर पाने वाले बटलर ने आखिरी के मैच में शानदार शतक लगाया और टूर्नामेंट में उनके बल्ले से बड़े हिट भी देखने को मिले। बटलर ने 7 मैचों में 13 छक्के लगाए

#3 अम्बाती रायडू (13)

अम्बाती रायडू
अम्बाती रायडू

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने वाले अम्बाती रायडू को इस सीजन बहुत ज्यादा बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला लेकिन उन्हें जब भी मैदान में उतरने का मौका मिला, अपनी टीम के लिए तेजी से रन बनाने का प्रयास किया। इस सीजन उनकी सबसे बेहतरीन पारी नाबाद 72 रन की थी जो उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेली थी। रायडू के बल्ले से इस सीजन 7 मैचों की 5 पारियों में 13 छक्के देखने को मिले।

#2 जॉनी बेयरस्टो (15)

जॉनी बेयरस्टो
जॉनी बेयरस्टो

सनराइजर्स हैदराबाद के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने इस बार अपने विस्फोटक अंदाज में ही बल्लेबाजी की । बेयरस्टो ने अपनी टीम के लिए हमेशा तेजी से रन बनाने की कोशिश की और इस कोशिश में उनके बल्ले से कई जबरदस्त छक्के देखने को मिले। बेयरस्टो ने इस सीजन 7 मैचों में 41 से भी ज्यादा की औसत से 248 रन बनाए और उनका स्ट्राइक रेट भी 141.71 का रहा। इस दौरान उनके बल्ले से 15 छक्के देखने को मिले।

#1 केएल राहुल (16)

केएल राहुल
केएल राहुल

पंजाब किंग्स के कप्तान के केएल राहुल को शुरुआती कुछ मैचों में उनके स्ट्राइक रेट की वजह से आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था लेकिन राहुल ने अपने अंदाज में बल्लेबाजी की और टूर्नामेंट में इस सीजन जितने भी मैच हुए उनमें सर्वाधिक छक्के लगाए। राहुल ने 7 मैचों में 331 रन बनाए और इस दौरान उन्होंने सर्वाधिक 16 छक्के जड़े।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...