Create
Notifications

6 गेंदबाज जिन्होंने IPL 2021 में एक पारी में 4 या उससे ज्यादा विकेट लिए

हर्षल पटेल और दीपक चाहर
हर्षल पटेल और दीपक चाहर
ANALYST

आईपीएल (IPL) 2021 का फिलहाल कुछ समय के लिए समापन हो चुका है और यह सीजन पूरी तरह से खत्म होने से पहले ही ही स्थगित कर दिया गया। इस सीजन को स्थगित करने का मुख्य कारण खिलाड़ियों और टीमों के सपोर्ट स्टाफ में धीरे-धीरे बढ़ते हुए कोरोना के मामले थे। ऐसे में हालत और खराब हों, इससे पहले ही बीसीसीआई ने समझदारी भरा फैसला लेते हुए इसे टाल दिया।

यह भी पढ़ें: IPL में कप्तानी कर चुके 4 कप्तान जिन्होंने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर एक भी टी20 मैच नहीं खेला

इस सीजन जितने भी मैच हुए उनमें कुछ मैचों में कई गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी की और कई विकेट हासिल किये। आईपीएल में मैच की एक पारी में 4 या उससे अधिक विकेट लेना एक खास उपलब्धि होती है और इसके लिए गेंदबाज को उस पारी में बहुत ही अच्छी गेंदबाजी करनी पड़ती है। आज इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 6 गेंदबाजों का जिक्र करने जा रहे हैं, जिन्होंने आईपीएल 2021 में एक पारी में 4 या उससे अधिक विकेट चटकाए।

6 गेंदबाज जिन्होंने IPL 2021 में एक पारी में 4 या उससे ज्यादा विकेट लिए

#6 राहुल चाहर

राहुल चाहर
राहुल चाहर

आईपीएल 2021 में लेग स्पिनर राहुल चाहर एक बार फिर मुंबई इंडियंस के लिए विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे। चाहर ने इस सीजन 13 अप्रैल को केकेआर के खिलाफ मैच में गजब की गेंदबाजी की और महज कुछ समय में ही मैच हार रही अपनी टीम को जीत की स्थिति में ला दिया। मुंबई के 153 रन के जबाब में केकेआर अच्छी स्थिति में थी लेकिन राहुल चाहर ने अपने 4 ओवर में 27 रन देकर 4 विकेट झटकते हुए मैच बदल दिया और अंत में मुंबई ने यह मैच 10 रन से जीत लिया।

#5 अमित मिश्रा

अमित मिश्रा
अमित मिश्रा

आईपीएल के इस सीजन दिग्गज लेग स्पिनर अमित मिश्रा का जलवा देखने को मिला। मिश्रा ने अपने अनुभव का इस्तेमाल करते हुए चेपक की पिच का भरपूर फायदा उठाते हुए मुंबई इंडियंस के खिलाफ लीग मैच में 4 ओवर की गेंदबाजी करते हुए महज 24 रन देकर 4 विकेट हासिल किये। मिश्रा को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया था।

1 / 3 NEXT
Edited by Prashant Kumar
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now