Create

'पंजाब किंग्‍स IPL 2021 में जिस तरह अपनी प्‍लेइंग XI में बदलाव कर रही है, वो मेरी समझ के बाहर है'

पंजाब किंग्‍स ने मौजूदा सीजन में अपनी प्‍लेइंग XI में कई बदलाव किए
पंजाब किंग्‍स ने मौजूदा सीजन में अपनी प्‍लेइंग XI में कई बदलाव किए

आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) का मानना है कि आईपीएल 2021 (IPL 2021) में पंजाब किंग्‍स (Punjab Kings) ने अपनी प्‍लेइंग XI में जिस तरह के बदलाव किए हैं, वह उनकी समझ से बाहर हैं। पंजाब किंग्‍स की टीम पूरे सीजन में अहम मौकों पर आकर चूकी है। यह चिंता का विषय है ही, इसके साथ-साथ टीम में बदलाव भी होते रहते हैं।

ईएसपीएनक्रिकइंफो से बातचीत में पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने पंजाब किंग्‍स द्वारा प्‍लेइंग XI में किए जा रहे लगातार बदलाव की आलोचना की।

चोपड़ा ने कहा, 'पंजाब किंग्‍स ने 10 मैचों में 21 बदलाव किए हैं। यह बदलाव चोट या किसी खिलाड़ी की गैरमौजूदगी के कारण नहीं हुए हैं। मुझे लगता है कि उन्‍होंने अपने पैर पर खुद कुल्‍हाड़ी मारी है। पंजाब किंग्‍स जिस तरह बदलाव कर रहा है, वो मेरी समझ से बाहर है। इसका दुलर्भ ही कोई तुक बनता है।'

इस खिलाड़ी के बाहर होने से हैरान हैं आकाश चोपड़ा

चोपड़ा ने पंजाब किंग्‍स के तेज गेंदबाज झाय रिचर्डसन को स्पिनर आदिल राशिद से रिप्‍लेस करने पर सवाल किया। ऐसा तब हुआ जब टीम के पास रवि बिश्‍नोई, मुरुगन अश्विन और हरप्रीत बरार हैं।

आकाश चोपड़ा ने कहा, 'आदिल राशिद को क्‍यों चुना? आपके पास एम अश्विन, रवि बिश्‍नोई और हरप्रीत बरार हैं। तो जब आपके दो तेज गेंदबाज गए तो राशिद को क्‍यों चुना? वो भी तब टूर्नामेंट के पहले हाफ में रवि बिश्‍नोई ने अच्‍छा काम किया। इसलिए मैं हैरान था कि रवि बिश्‍नोई को पहले मैच में बाहर क्‍यों बैठाया। आपने आरआर के खिलाफ फेबियन एलेन को खिलाया, लेकिन उससे एक भी ओवर नहीं कराया और फिर अगले मैच में उसे बाहर कर दिया।'

चोपड़ा को समझ नहीं आया कि शाहरुख खान को प्‍लेइंग XI से क्‍यों बाहर बैठाया गया जबकि पहले चरण में उसने दमदार प्रदर्शन किया था। 26 साल के बल्‍लेबाज ने पंजाब की बल्‍लेबाजी को गहराई दी थी और 21 के प्रभावी औसत से 107 रन बनाए थे।

पंजाब की टीम आमतौर पर अपने ओपनर्स पर ज्‍यादा निर्भर रही जबकि मिडिल ऑर्डर ने अहम मौकों पर निराश किया।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment