Create

IPL 2021 - 'मैं केन विलियमसन से हिंदी में कैसे बोल सकता हूं'

केन विलियमसन और अभिषेक शर्मा ने राजस्‍थान के खिलाफ मैच विजयी साझेदारी की
केन विलियमसन और अभिषेक शर्मा ने राजस्‍थान के खिलाफ मैच विजयी साझेदारी की

सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के युवा क्रिकेटर अभिषेक शर्मा (Abhishek Sharma) को सोमवार को राजस्‍थान रॉयल्‍स (Rajasthan Royals) के खिलाफ अपनी प्रतिभा साबित करने का मौका मिला। बाएं हाथ के स्पिनर ने 1 ओवर किया और 8 रन दिए। इसके बाद बल्‍लेबाजी में कमाल करते हुए शर्मा ने नाबाद 21 रन बनाए और हैदराबाद की जीत में उम्‍दा योगदान दिया।

अभिषेक शर्मा ने कप्‍तान केन विलियमसन (51*) के साथ चौथे विकेट के लिए 48 रन की अविजित साझेदारी करके एसआरएच को टूर्नामेंट में दूसरी जीत दिलाई। हालांकि, मैच में एक ऐसा पल आया था जब दोनों बल्‍लेबाजों के बीच तालमेल की कमी हुई और रनआउट होने का खतरा मंडराया था।

यह घटना एसआरएच की पारी के 17वें ओवर की है। अभिषेक शर्मा ने शॉट खेलकर 1 रन लेने का कॉल किया। मगर केन विलियमसन दो रन दौड़ना चाहते थे और दूसरा रन लेने के लिए वो आधी क्रीज तक पहुंचे तो शर्मा ने उन्‍हें क्रीज में लौटने को कह दिया। रॉयल्‍स के विकेटकीपर संजू सैमसन ने गेंद पकड़कर गिल्‍लियां बिखेरी, लेकिन रीप्‍ले में दिखा कि विलियमसन सुरक्षित हैं।

कमेंटेटर्स साइमन डल और सुनील गावस्‍कर से बातचीत में अभिषेक शर्मा ने याद किया, 'मैंने एक रन का कॉल किया, लेकिन विलियमसन दो रन लेना चाहते थे। मगर मैंने मना कर दिया।' इस पर सुनील गावस्‍कर ने पूछा, 'हमें लगा कि आपने दो हिंदी में कहा है, जो हमें स्‍टंप माइक में सुनाई दिया।' अभिषेक शर्मा यह बात सुनकर मुस्‍कुराए और जवाब दिया, 'नहीं, नहीं। मैंने ना कहा। मैं केन विलियमसन से हिंदी में कैसे बात कर सकता हूं।?' इस पर साइमन डल ने कहा, 'केन समझ जाता, चिंता ना करो।'

केन विलियमसन शानदार कप्‍तान हैं - अभिषेक शर्मा

अभिषेक शर्मा ने ट्रेनिंग प्रक्रिया के दौरान अपनी योजना पर प्रकाश डाला और साथ ही कप्‍तान केन विलियमसन की तारीफ की, जिन्‍होंने उनका विश्‍वास बढ़ाने में मदद की।

शर्मा ने कहा, 'मेरे लिए यह बड़ा मौका था। मैं अपने मौके का इंतजार कर रहा था और टीम के लिए योगदान देना चाहता था। हमारा पहला मैच दुबई में था तो अच्‍छा लग रहा था। नेट्स के समय मैं बस ऐसी पारी की योजना बना रहा था कि अपनी टीम को जीत दिला सकूं।'

उन्‍होंने आगे कहा, 'केन विलियमसन शानदार कप्‍तान हैं। वह लगातार मेरा विश्‍वास बढ़ा रहे थे और कह रहे थे कि आपको मैच समाप्‍त करके बाहर जाना है।' 2016 के बाद यह पहला मौका है जब सनराइजर्स हैदराबाद की टीम प्‍लेऑफ के लिए क्‍वालीफाई नहीं कर पाई है। अब हैदराबाद का अगला मुकाबला चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के खिलाफ गुरुवार को होगा।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment