Create

बेन स्टोक्स शनिवार को इंग्लैंड रवाना होंगे, लीड्स में होगी ऊँगली की सर्जरी

reaction-emoji
निरंजन

इंग्लैंड (England) के ऑल राउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) शनिवार को भारत से इंग्लैंड के लिए रवाना हो जाएँगे और सोमवार को उनकी ऊँगली की सर्जरी होगी। बेन स्टोक्स लगभग 12 सप्ताह के लिए मैदान से बाहर हो गए हैं। सर्जरी के बाद रिकवर होने के लिए उन्हें इतना समय लगेगा। आईपीएल में पहले ही मैच के दौरान बेन स्टोक्स चोटिल हो गए थे।

राजस्थान रॉयल्स ने इस हफ्ते की शुरुआत में पुष्टि की थी कि बेन स्टोक्स ऊँगली की चोट के कारण आईपीएल 2021 से बाहर हो गए हैं। उन्हें सोमवार को मुंबई में पंजाब किंग्स के खिलाफ रॉयल्स के आईपीएल 2021 सीजन के शुरुआती मैच के दौरान फील्डिंग करते हुए चोत्लग गई थी।

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने कहा है कि इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स 12 हफ्ते तक बाहर रहेंगे, जबकि गुरुवार को एक बार फिर से एक्स-रे और सीटी स्कैन से पता चला कि उन्हें बाएँ हाथ की तर्जनी ऊँगली में में फ्रैक्चर है। स्टोक्स वर्तमान में इंडियन प्रीमियर लीग में राजस्थान रॉयल्स के साथ भारत में हैं, शनिवार को वह स्वदेश रवाना हो जाएंगे और लीड्स में उनकी सर्जरी की जाएगी।

स्टोक्स को राजस्थान रॉयल्स के मैच में देखा गया था जब राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई में गुरुवार को अपने दूसरे आईपीएल मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पीछा करते हुए रोमांचक जीत दर्ज की। डेविड मिलर ने पहले अर्धशतक जड़ा और बाद में क्रिस मॉरिस ने अंतिम ओवरों में बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए राजस्थान रॉयल्स को जीत दिलाई थी।

बेन स्टोक्स के बाहर होने से राजस्थान रॉयल्स की टीम को बड़ा झटका लगा है। हालांकि पिछले मैच में राजस्थान ने बेन स्टोक्स के बिना जीत दर्ज करने में सफलता प्राप्त की थी लेकिन आने वाले मैचों में रॉयल्स की राह आसान नहीं रहने वाली है। देखना होगा कि टीम किस रणनीति और खिलाड़ी के साथ खेलती है।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...