Create

"डेविड वॉर्नर ने सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी छिनने के बाद चीजों को काफी अच्छी तरह से हैंडल किया"

डेविड वॉर्नर
डेविड वॉर्नर

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ब्रैड हैडिन (Brad Haddin) ने बताया है कि सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की कप्तानी छिनने के बाद डेविड वॉर्नर (David Warner) ने किस तरह से बेहतरीन तरीके से चीजों को हैंडल किया था। हैडिन के मुताबिक डेविड वॉर्नर ने कप्तानी जाने के बावजूद अपना आपा नहीं खोया और बेहतरीन तरीके से चीजों को संभाला।

सनराइजर्स हैदराबाद का प्रदर्शन आईपीएल 2021 में अच्छा नहीं रहा। उन्हें कई मुकाबलों में लगातार हार का सामना करना पड़ा और इसके बाद डेविड वॉर्नर से कप्तानी लेकर केन विलियमसन को सौंप दी गई। हालांकि विलियमसन की कप्तानी में भी एक मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को शिकस्त झेलनी पड़ी।

ये भी पढ़ें: मोहम्मद आमिर ने बताया कि क्या वो ब्रिटिश नागरिकता हासिल करके IPL में खेलना चाहते हैं

डेविड वॉर्नर ने चीजों को अच्छी तरह से संभाला - ब्रैड हैडिन

फॉक्स क्रिकेट से खास बातचीत में ब्रैड हैडिन से डेविड वॉर्नर को कप्तानी से हटाए जाने को लेकर प्रतिक्रिया पूछी गई। इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा,

उन्होंने बेहतरीन तरीके से चीजों को हैंडल किया। ये हर किसी के लिए हैरान कर देने वाली खबर थी। मैनेजमेंट ने अलग दिशा में जाने का फैसला किया और टीम के अंदर स्पार्क लाने की कोशिश की। जिस स्टैंडर्ड की हम टीम हैं उसके हिसाब से नहीं खेल पा रहे थे। जिस तरह से वॉर्नर ने परिस्थिति को संभाला वो काफी शानदार था। वो वापस अपने काम पर लग गए।

इससे पहले पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने डेविड वॉर्नर को कप्तानी से हटाए जाने की आलोचना की थी। उन्होंने कहा था कि टीम के खराब परफॉर्मेंस के लिए कप्तान की बजाय कोच को जिम्मेदार क्यों नहीं ठहराया जाता है। फुटबॉल का उदाहरण देते हुए सुनील गावस्कर ने कहा कि टीम के खराब परफॉर्मेंस के लिए कप्तान से ज्यादा मैनेजर्स को जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए। फुटबॉल में अगर कोई टीम खराब प्रदर्शन करने लगती है तो फिर मैनेजर को बाहर का रास्ता दिखाया जाता है तो क्रिकेट में ऐसा क्यों नहीं है।

ये भी पढ़ें: "राहुल द्रविड़ ने ऑस्ट्रेलिया का दिमाग उठाया और उसे भारतीय क्रिकेट में लागू किया"

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment