Create
Notifications

IPL 2021 - इयोन मोर्गन और टिम साउदी के साथ हुए विवाद मामले में गौतम गंभीर ने रविचंद्रन अश्विन का दिया साथ

रविचंद्रन अश्विन (Photo Credit - IPLT20)
रविचंद्रन अश्विन (Photo Credit - IPLT20)
SENIOR ANALYST

केकेआर (KKR) के कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) और तेज गेंदबाज टिम साउदी (Tim Southee) के साथ हुए विवाद में रविचंद्रन अश्विन (R.Ashwin) को अब पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) का साथ मिला है। गौतम गंभीर ने कहा कि अश्विन ने जो किया वो नियमों के हिसाब से किया।

शारजाह में अश्विन और विपक्षी खिलाड़ियों के बीच ओवर थ्रो पर रन लेने को लेकर विवाद हुआ था। सबसे पहले अश्विन और टिम साउदी के बीच कहासुनी हुई और उसके बाद केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन के साथ भी रविचंद्रन अश्विन की बहस हुई।

दरअसल केकेआर के फील्डर ने जब थ्रो किया तब गेंद दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत के हाथ पर लगकर दूर चली गई और रविचंद्रन अश्विन ने इस पर रन ले लिया। इससे केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन खुश नजर नहीं आए। इसी वजह से टिम साउदी और इयोन मोर्गन के साथ अश्विन की बहस हो गई। कई पूर्व खिलाड़ियों ने रविचंद्रन अश्विन की काफी आलोचना की।

अश्विन ने नियमों के हिसाब से सबकुछ किया - गौतम गंभीर

हालांकि अश्विन को भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का साथ मिला है और उन्होंने कहा है कि अश्विन ने जो कुछ भी किया वो नियमों के तहत किया। स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान गौतम गंभीर ने कहा,

मैं पूरी तरह से रविचंद्रन अश्विन को सपोर्ट करता हूं। उन्होंने जो कुछ भी किया वो नियमों के हिसाब से था। उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है। कई लोग इस पर अपनी राय दे रहे हैं लेकिन उनका इससे कुछ भी लेना-देना नहीं है। केवल वो अपने सोशल मीडिया फॉलोअर बढ़ाना चाहते हैं। आर अश्विन बिल्कुल सही हैं।

रविचंद्रन अश्विन को न्यूजीलैंड के दिग्गज कमेंटेटर साइमन डूल का भी साथ मिला और उन्होंने भी कहा कि अश्विन ने खेल भावना के विरुद्ध कोई काम नहीं किया है।

मैंने फुटेज देखी है मैं घटना को याद कर रहा था और मुझे एक सेकंड के लिए भी विश्वास नहीं हुआ कि अश्विन को पता था कि गेंद ऋषभ पंत को लगी थी, एक सेकंड के लिए भी नहीं। जब थ्रो हुआ तब वह मुड़ रहे थे। गेंद किसी अन्य दिशा में नहीं गयी। इसलिए अश्विन को नहीं पता चला, उन्होंने अतिरिक्त रन की मांग की और ऐसा उन्होंने अपने अधिकार के अंतर्गत किया।

Edited by सावन गुप्ता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now