Create
Notifications

IPL 2021 - गौतम गंभीर ने राजस्थान रॉयल्स टीम पर साधा निशाना, कही बड़ी बात

राजस्थान रॉयल्स (Photo Credit - IPLT20)
राजस्थान रॉयल्स (Photo Credit - IPLT20)
सावन गुप्ता

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के शर्मनाक प्रदर्शन को लेकर पूर्व दिग्गज बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि जिस तरह का प्रदर्शन राजस्थान रॉयल्स का रहा है उसे देखते हुए वो हारना डिजर्व करते हैं।

राजस्थान रॉयल्स का परफॉर्मेंस मुंबई इंडियंस के खिलाफ काफी खराब रहा। पहले बैटिंग करते हुए राजस्थान की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 90 रन ही बना पाई। जवाब में मुंबई इंडियंस ने इस लक्ष्य को 9वें ओवर में ही दो विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस हार के बाद राजस्थान रॉयल्स के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें भी लगभग खत्म हो गई हैं।

राजस्थान रॉयल्स की टीम प्लेऑफ में जाने की हकदार नहीं थी - गौतम गंभीर

राजस्थान रॉयल्स के परफॉर्मेंस का एनालिसिस करते हुए गौतम गंभीर ने कहा कि जिस तरह का प्रदर्शन उनका रहा है उसे देखते हुए उन्हें टूर्नामेंट से बाहर होना ही थी। ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत के दौरान गौतम गंभीर ने कहा,

अगर आप इस तरह की क्रिकेट खेलेंगे तो निश्चित तौर पर इसके हकदार हैं। नाजुक मौके पर अगर आपका प्रदर्शन इतना खराब रहेगा तो फिर आप प्लेऑफ में नहीं जा सकते हैं। इस समय आपको अपना मेंटल स्ट्रेंथ दिखाने की जरूरत थी। यहीं पर आपको निकलकर सामने आने की जरूरत थी लेकिन आप ऐसा नहीं कर पाए। मुंबई इंडियंस ने उसी पिच पर काफी आसानी से रन बनाए और इससे पता चलता है कि दोनों टीमों की गेंदबाजी में कितना बड़ा अंतर है। राजस्थान रॉयल्स की टीम कभी लगी ही नहीं कि वो प्लेऑफ की रेस में हैं।
Photo Credit - Rajasthan Royals
Photo Credit - Rajasthan Royals

वहीं राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने हार के बाद शारजाह की पिच को बल्लेबाजी के लिए मुश्किल बताया। इसके अलावा उन्होंने मुंबई इंडियंस के खेल की तारीफ भी की। संजू सैमसन ने कहा कि यह बल्लेबाजी करने के लिए थोड़ा चुनौतीपूर्ण विकेट था, पहली पारी में यह कठिन था। अबू धाबी से आकर शारजाह में खेलना एक बड़ा अंतर था। आप बल्लेबाजों को ज्यादा दोष नहीं दे सकते हैं।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...