Create

गौतम गंभीर ने विराट कोहली के RCB की कप्तानी छोड़ने की टाइमिंग पर उठाए सवाल

विराट कोहली (Photo Credit - IPL)
विराट कोहली (Photo Credit - IPL)

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने विराट कोहली (Virat Kohli) के रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की कप्तानी छोड़ने के फैसले को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने विराट कोहली की टाइमिंग पर सवाल उठाया और कहा कि इस वक्त कप्तानी छोड़ने का ऐलान नहीं करना था।

गौतम गंभीर के मुताबिक सीजन के बीच में ही कप्तानी छोड़ने का ऐलान करना सही नहीं है। इससे खिलाड़ियों का ध्यान भटक सकता है और वो दबाव में आ सकते हैं और टीम के प्रदर्शन पर इसका असर देखने को मिल सकता है। स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान गौतम गंभीर ने कहा,

विराट कोहली की टाइमिंग से मैं हैरान हूं। सेकेंड लेग की शुरूआत से पहले उन्होंने कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया। अगर आप कप्तानी छोड़ना चाहते थे तो आईपीएल के बाद ही करते। इससे टीम अनसेटल और इमोशनल भी हो सकती है। इससे खिलाड़ी अपने आपको और ज्यादा पुश करना चाहेंगे। जिस तरह की स्थिति में आरसीबी इस वक्त है उसे देखते हुए वो कतई ऐसा नहीं चाहेंगे कि खिलाड़ी अपने ऊपर ज्यादा दबाव लें।

विराट कोहली को आईपीएल के बाद कप्तानी छोड़ने का ऐलान करना चाहिए था - गौतम गंभीर

गौतम गंभीर के मुताबिक विराट कोहली के इस ऐलान के बाद खिलाड़ियों के ऊपर दबाव बढ़ जाएगा और वो केवल कोहली के लिए आईपीएल जीतना चाहेंगे जो सही नहीं है। उन्होंने आगे कहा,

आरसीबी इस वक्त बेहतरीन पोजिशन में है और आप क्यों अतिरिक्त दबाव डालना चाहेंगे। शायद आप विराट कोहली के लिए ट्रॉफी जीतने की बात कहें और इससे दबाव बढ़ेगा क्योंकि आप किसी एक प्लेयर के लिए नहीं बल्कि पूरी टीम के लिए ट्रॉफी जीतना चाहते हैं। अगर कोहली को कप्तानी छोड़नी ही थी तो वो टूर्नामेंट के बाद कर सकते थे।

आपको बता दें कि विराट कोहली ने आईपीएल में आरसीबी की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया है। विराट ने कहा है कि वो इस आईपीएल सीजन के बाद टीम के कप्तान नहीं रहेंगे।

आरसीबी ने अपने ट्विटर हैंडल से एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें विराट कोहली कह रहे हैं कि आईपीएल में आरसीबी के लिए बतौर कप्तान मेरा अंतिम सीजन होगा। मैं अपने आखिरी आईपीएल गेम तक आरसीबी के लिए खेलना जारी रखूंगा। मुझमें भरोसा करने और समर्थन करने के लिए मैं आरसीबी के सभी फैन्स का धन्यवाद करता हूं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment