Create

IPL 2021 - पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने कार्तिक त्यागी के अंतिम ओवर की जमकर तारीफ की

कार्तिक त्यागी ने मैच का पासा पलट दिया
कार्तिक त्यागी ने मैच का पासा पलट दिया
निरंजन

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने मंगलवार को खेले गए आईपीएल (IPL) मैच में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के जबड़े से जीत छीन ली। रॉयल्स ने अंतिम ओवर में पंजाब को 4 रन नहीं बनाने दिए और मुकाबले को 2 रन से जीत लिया। इस जीत के हीरो रॉयल्स के तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी (Kartik Tyagi) रहे। त्यागी ने अंतिम ओवर डाला और दो विकेट हासिल किये। इस ओवर को लेकर पूर्व भारतीय गेंदबाज इरफ़ान पठान की प्रतिक्रिया आई है।

स्टार स्पोर्ट्स पर इरफ़ान पठान ने कहा कि कार्तिक त्यागी युवा हैं, वे अनुभवी खिलाड़ी नहीं हैं। वह एक युवा अनकैप्ड भारतीय तेज गेंदबाज है और वह आकर ऐसी गेंदबाजी करते हैं। किसी के लिए भी चार रन बचाना आसान काम नहीं है।

इरफ़ान पठान का पूरा बयान

पठान ने कहा कि कार्तिक जब अंतिम ओवर कर रहे थे तो उनके सामने अच्छे बल्लेबाज थे। वे नम्बर 9, 10 या 11 के बल्लेबाज नहीं थे। वे प्रोपर बल्लेबाज थे। पंजाब किंग्स के बल्लेबाजों ने गलतियाँ की लेकिन कार्तिक ने गेंदों को सही जगह पर डाला। इससे उनके करियर में काफी ज्यादा बूस्ट मिलेगा।

उन्होंने यह भी कहा कि कार्तिक ने गेंदबाजी से मैच जिताया है इसलिए उनका करियर भी यहाँ से उछाल वाला होना चाहिए। अब पीछे मुड़कर नहीं देखना चाहिए। यहाँ से आपको एक ही चीज सोचनी चाहिए कि किस तरह और बेहतर किया जा सकता है। कब मुझे भारतीय टीम में खेलने का मौका मिलेगा।

त्यागी ने पंजाब के 2 खिलाड़ियों को आउट भी किया था
त्यागी ने पंजाब के 2 खिलाड़ियों को आउट भी किया था

उल्लेखनीय है कि कार्तिक त्यागी के सामने अंतिम ओवर में पंजाब के बल्लेबाज निकोलस पूरन खेल रहे थे। उन्हें आउट करने के बाद दीपक हूडा को भी त्यागी ने आउट कराया। दोनों बल्लेबाज विकेट के पीछे संजू सैमसन के हाथों कैच हुए। अंतिम गेंद पर टीम को जीत के लिए 3 रन चाहिए थे। फैबियन एलेन क्रीज पर थे लेकिन कार्तिक ने उनके बल्ले से गेंद को छूने तक नहीं दिया और राजस्थान रॉयल्स को 2 रनों से जीत मिल गई।

पंजाब किंग्स की टीम के पास 19 ओवर तक मैच पूरी तरह से था। अंतिम ओवर में भी यही लग रहा था कि जीत पंजाब की होगी लेकिन त्यागी ने पासा पलट दिया।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...