Create

हार्दिक पांड्या से खफा इरफान पठान ने दिया बड़ा बयान

हार्दिक पांड्या और इरफान पठान
हार्दिक पांड्या और इरफान पठान
Vivek Goel

टी20 क्रिकेट में फॉर्म बहुत जल्‍दी बदलता है। हार्दिक पांड्या जो मिडिल ओवर या अंतिम ओवरों में बल्‍लेबाजी करते हैं, उनके लिए बल्‍ले से फॉर्म बरकरार रखना आसान चीज नहीं। मगर ऑलराउंडर में गेंद से प्रभावी प्रदर्शन करने की क्षमता है, जब उनका बल्‍ला न चले। दुर्भाग्‍यवश आईपीएल 2021 (IPL 2021) में वह न तो बल्‍ले से कमाल कर पा रहे हैं और न ही गेंदबाजी कर रहे हैं। इससे पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान खासे नाराज हैं और उन्‍होंने पांड्या की कड़ी आलोचना की।

हार्दिक पांड्या पीठ दर्द की समस्‍या से जूझ रहे हैं और उन्‍होंने आईपीएल 2021 में अब तक गेंदबाजी नहीं की है। मुंबई इंडियंस के क्रिकेट निदेशक जहीर खान ने खुलासा किया कि यह ऑलराउंडर के कार्यभार प्रबंधन का हिस्‍सा है। उल्‍लेखनीय है कि आईपीएल से पहले हार्दिक पांड्या ने भारतीय टीम के लिए गेंदबाजी की थी। उन्‍होंने इंग्‍लैंड के खिलाफ वनडे और टी20 इंटरनेशनल सीरीज में गेंदबाजी की थी।

हार्दिक पांड्या ने आईपीएल 2020 में भी बल्‍लेबाज की भूमिका निभाई थी और गेंदबाजी नहीं की थी। मुंबई के लिए तब पांड्या ने बल्‍ले से उम्‍दा योगदान दिया था। मगर आईपीएल 2021 में हार्दिक पांड्या फ्लॉप रहे हैं। उन्‍होंने 4 पारियों में 35 रन बनाए हैं। दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ तो हार्दिक पांड्या खाता भी नहीं खोल पाए। इससे आगबबूला होकर इरफान पठान ने खुलकर हार्दिक पांड्या की आलोचना की।

हार्दिक पांड्या का संघर्ष जारी

इरफान पठान ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर हार्दिक पांड्या के बारे में प्रतिक्रिया जाहिर की। पठान ने कहा कि हार्दिक पांड्या गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं और बल्‍ले से भी उनका प्रदर्शन फ्लॉप रहा है, इससे मुंबई इंडियंस को नुकसान हो रहा है। मुंबई इंडियंस ने मौजूदा आईपीएल में अब तक 4 मैच खेले और इसमें से दो जीते जबकि दो में शिकस्‍त मिली।

इरफान पठान ने अपने ट्वीट में कहा कि हार्दिक पांड्या को बल्‍लेबाज के रूप में जिम्‍मेदारी उठानी होगी। पठान ने ट्वीट किया, 'अगर हार्दिक गेंदबाजी नहीं कर रहे और अंत में रन नहीं बना रहे तो मुंबई को बहुत नुकसान हो रहा है। उन्‍हें बल्‍लेबाज के रूप में जिम्‍मेदारी दिखानी होगी।'

चेन्‍नई में हार्दिक पांड्या बल्‍लेबाजी करते हुए संघर्ष कर रहे हैं। बल्‍लेबाज के लिए चेन्‍नई में अंतिम ओवरों में बल्‍लेबाजी करना आसान काम नहीं हो रहा है। पांचवें या छठें नंबर पर बल्‍लेबाजी करने वाले हार्दिक पांड्या ने मुश्किल स्थितियों में बल्‍लेबाजी की। मंगलवार को वह बिना खाता खोले आउट हो गए। दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ पांड्या ने पहली ही गेंद पर छक्‍का लगाने की कोशिश की थी, लेकिन लांग ऑन पर उनका कैच पकड़ लिया है। इससे पहले ओवर में रोहित र्शा भी इसी अंदाज में आउट हुए थे।


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...