Create

IPL 2021 -पंजाब किंग्स के सलामी बल्लेबाजों ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हार के बावजूद बनाया बड़ा रिकॉर्ड

के एल राहुल बल्लेबाजी के दौरान (Photo Credit - IPL)
के एल राहुल बल्लेबाजी के दौरान (Photo Credit - IPL)

आईपीएल 2021 (IPL) के 32वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के खिलाफ मिली हार के बावजूद पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के सलामी बल्लेबाजों ने बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए। मयंक अग्रवाल ने जहां आईपीएल में अपने दो हजार रन पूरे किए तो वहीं कप्तान के एल राहुल ने ने तीन हजार रन पूरे किए। इसके अलावा दोनों बल्लेबाजों ने चौथी बार शतकीय साझेदारी निभाने का कारनामा भी किया।

मयंक अग्रवाल की अगर बात करें तो उनके आईपीएल में 2 हजार रन पूरे हो गए हैं। उन्होंने 96 मैचों में ये उपलब्धि हासिल की। यही नहीं दोनों के बीच चौथी बार शतकीय साझेदारी भी हुई लेकिन इन सभी साझेदारी के दौरान टीम को हार मिली है।

के एल राहुल ने भी बनाया बड़ा रिकॉर्ड

के एल राहुल की अगर बात करें तो अब आईपीएल में सबसे तेज 3 हजार रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। के एल राहुल ने महज 80 पारियों में ये कारनामा किया। वहीं ओवरऑल वो दूसरे पायदान पर हैं। आईपीएल में सबसे तेज 3 हजार रन बनाने का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम है जिन्होंने 75 पारियों में ये उपलब्धि हासिल की थी। वहीं के एल राहुल आईपीएल में 3 हजार से ज्यादा रन बनाने वाले ओवरऑल 18वें खिलाड़ी बन गए हैं।

सनराइजर्स हैदराबाद के पूर्व कप्तान डेविड वॉर्नर ने 94 पारियों में 3 हजार रन बनाने का कारनामा किया था तो वहीं चेन्नई सुपर किंग्स के सुरेश रैना ने 103 पारियों में 3 हजार प्लस रन बनाए थे।

Milestone Unlocked 🔓3⃣0⃣0⃣0⃣ IPL runs & going strong! 💪💪Well done, @klrahul11 👏 👏 #VIVOIPL #PBKSvRR Follow the match 👉 bit.ly/IPL2021-32 https://t.co/7mCiJP2OLU

आपको बता दें कि पंजाब किंग्स को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ दो रन से हार का सामना करना पड़ा। पहले खेलते हुए राजस्थान रॉयल्स ने निर्धारित 20 ओवरों में 185 रन बनाए और जवाब में पंजाब किंग्स की टीम 183 रन ही बना सकी। आखिरी दो ओवर में जीत के लिए उन्हें सिर्फ आठ रन चाहिए थे लेकिन वो पांच रन ही बना सके और इस तरह से टीम को हार का सामना करना पड़ा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment