Create
Notifications

IPL 2021 - केएल राहुल ने बैटिंग में एक बड़ी उपलब्धि हासिल की

केएल राहुल सबसे तेज तीन हजार आईपीएल रन वाले दूसरे बल्लेबाज हैं (फोटो - IPL)
केएल राहुल सबसे तेज तीन हजार आईपीएल रन वाले दूसरे बल्लेबाज हैं (फोटो - IPL)
Naveen Sharma
visit

पंजाब किंग्स (PBKS) के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने आईपीएल (IPL) में एक और उपलब्धि हासिल कर ली। राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के खिलाफ मुकाबले में केएल राहुल ने अपने 3000 आईपीएल रन पूरे कर लिये। खास बात यह रही कि आईपीएल में सबसे तेज 3000 रन बनाने वाले बल्लेबाजों में केएल राहुल का नाम दूसरे नम्बर पर आता है।

लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब की पारी के चौथे ओवर में केएल राहुल ने यह आंकड़ा हासिल कर लिया। एक रन के साथ केएल राहुल ने अपने 3 हजार आईपीएल रन पूरे किये। उन्हें इस उपलब्धि तक पहुँचने में 80 पारियां लगी। उनसे आगे क्रिस गेल हैं जिन्होंने 75 पारियों में यह कारनामा किया था।

आईपीएल में सबसे तेज तीन हजार रन बनाने के मामले में टॉप पांच में दो भारतीय हैं। क्रिस गेल और केएल राहुल के बाद तीसरे नम्बर पर डेविड वॉर्नर हैं जिन्होंने 94 पारियों में यह उपलब्धि हासिल की। सुरेश रैना ने 103 और एबी डीविलियर्स ने 104 पारियां खेली थी। अजिंक्य रहाणे ने भी 104 पारियों में 3 हजार आईपीएल रन बनाए थे।

इससे पहले केएल राहुल ने टॉस जीतकर राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। राजस्थान रॉयल्स ने बेहतरीन शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिए 54 रन जोड़े। यशस्वी जायसवाल ने 49 और महिपाल लोमरोर ने 43 रनों की पारी खेलते हुए रॉयल्स का कुल स्कोर 185 रन तक पहुंचा दिया। पंजाब के लिए अर्शदीप सिंह ने बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया और अंतिम ओवरों में राजस्थान रॉयल्स को रन नहीं बनाने दिए। अर्शदीप ने 32 रन देकर 5 विकेट हासिल किये। मोहम्मद शमी ने भी डेथ ओवरों में शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 3 विकेट अपने नाम किये। एक समय था जब राजस्थान रॉयल्स की टीम 200 से ज्यादा रन बनाने की स्थिति में थे लेकिन अंतिम 4 ओवरों में अर्शदीप-शमी ने महज 21 रन दिए।


Edited by Naveen Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now