Create
Notifications

IPL 2021 - पंजाब किंग्स की हार पर दुखी केएल राहुल, कही एक बड़ी बात

केएल राहुल ने टीम की बल्लेबाजी को हार का जिम्मेदार माना (फोटो - IPL)
केएल राहुल ने टीम की बल्लेबाजी को हार का जिम्मेदार माना (फोटो - IPL)
निरंजन

आरसीबी (RCB) के खिलाफ पंजाब किंग्स (PBKS) की बैटिंग को लेकर कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) निराश नजर आए हैं। उन्होंने टीम की खराब बल्लेबाजी को प्लेऑफ़ में नहीं पहुँच पाने के लिए जिम्मेदार माना है। राहुल का कहना है कि बीच में बल्लेबाजों से रन नहीं आए और यह हमारे लिए एक समस्या रही है।

केएल राहुल ने कहा कि मैं यह नहीं कहूँगा कि ऑरेंज कैप पाकर मुझे अच्छा नहीं लगा लेकिन मुझे ज्यादा ख़ुशी तब होती जब हम प्लेऑफ़ के लिए क्वालीफाई करते। यह एक ऐसा स्कोर था जिसे हासिल किया जा सकता था। शायद 10 से 15 रन एक्स्ट्रा होंगे। जब मैक्सवेल जैसा खिलाड़ी इस तरह की फॉर्म में आता है तो यह मुश्किल हो जाता है। लेकिन बल्ले से पिछले कुछ साल निराशाजनक रहे हैं।

बल्लेबाजों को लेकर केएल राहुल का बयान

अगर ईमानदारी से कहूं तो हमारी बल्लेबाजी ने हमें निराश किया है। टीम की जरूरत के हिसाब से मैं भूमिका निभा रहा हूँ, तो मैं झूठ बोल रहा हूँ । यह ऐसी चीज नहीं है जिसका मैं आनंद नहीं ले रहा हूँ लेकिन जब आप टीम का नेतृत्व करते हैं, तो आपको जिम्मेदारी स्वीकार करनी होती है। टी20 में शीर्ष दो या तीन खिलाड़ी काफी रन बनाते हैं। मध्य क्रम में स्कोरिंग करने वाले लोग नहीं हैं।

गौरतलब है कि शारजाह के छोटे मैदान पर आरसीबी ने पहले बैटिंग करते हुए 164 रनों का स्कोर खड़ा किया। इसके बाद लक्ष्य का पीछा करते पंजाब की टीम को केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने बेहतरीन शुरुआत दी। मयंक अग्रवाल ने अपना अर्धशतक बनाया। दोनों ओपनरों के आउट होने के बाद रन गति धीमी हो गई और पंजाब की टीम को 6 रनों से करीबी हार का सामना करना पड़ा। जीत के करीब जाकर पंजाब ने मुकाबला गंवा दिया। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अंतिम ओवर में पंजाब को हार मिली थी।

आरसीबी के लिए बैटिंग में ग्लेन मैक्सवेल के बल्ले से जमकर रन आए और उन्होंने एक फिफ्टी जमाई। उनके अलावा देवदत्त पडीक्कल और विराट कोहली ने भी पहले विकेट के लिए धाकड़ शुरुआत की।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...