Create

IPL 2021 - केएल राहुल ने जीते हुए मैच में हारने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

गेंदबाजी के दौरान पंजाब किंग्स ने वापसी की थी (फोटो - IPL)
गेंदबाजी के दौरान पंजाब किंग्स ने वापसी की थी (फोटो - IPL)

पंजाब किंग्स (Punjab Kings) की टीम को राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के खिलाफ जीते हुए मैच में हार का सामना करना पड़ा है। अंतिम ओवर से पहले मुकाबला पंजाब के पास था लेकिन कार्तिक त्यागी ने अंतिम ओवर में 1 रन देकर 2 विकेट हासिल करते हुए पंजाब की टीम को 2 रन से हरा दिया। ऐसा होने की उम्मीद किसी को नहीं थी लेकिन क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है और यह बात फिर से चरितार्थ हो गई। हार के बाद पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने अहम प्रतिक्रिया दी।

केएल राहुल ने मैच के बाद कहा कि इसे (हार को) निगलना मुश्किल लग रहा है। हमारी टीम ऐसी है जो इस तरह के मैचों का अनुभव पहले भी कर चुकी है। हमें देखने की आवश्यकता है कि हम दबाव को कैसे संभाल पाते हैं। अठारहवें ओवर में मैच खत्म करने में कभी-कभी आप ज्यादा कठोर होकर विकेट गंवा देते हैं और विपक्षी टीम को मैच में आने का मौका दे देते हैं। हमने पिछली गलतियों से सीखा नहीं है।

पंजाब के कप्तान ने यह भी कहा कि हम मजबूत वापसी करते हुए अगले पांच मैचों में जीत दर्ज करने का प्रयास करेंगे। गेंद के साथ हमने वापसी की और विकेट लेते रहे जो इस प्रारूप में अहम है। मयंक, मेरे और मार्करम के इस पहले ही मैच में रन आने महत्वपूर्ण थे।

Award for CRED Power Player of the Match between @PunjabKingsIPL and @rajasthanroyals goes to KL Rahul@CRED_club #CREDPowerPlayer #VIVOIPL https://t.co/dotqbaBdDS

गौरतलब है कि पंजाब किंग्स ने गेंदबाजी के समय 16 ओवर के बाद बेहतरीन वापसी करते हुए राजस्थान रॉयल्स के स्कोर को 200 से पहले ही रोक दिया था। अंतिम 4 ओवरों में राजस्थान की टीम ने 21 रन बनाए और 6 विकेट गंवा दिए। इस तरह से वे 185 रन पर आउट हो गए। अर्शदीप सिंह ने पंजाब के लिए 5 विकेट हासिल किये।

बल्लेबाजों की जब बारी आई तो केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने मिलकर पहले विकेट के लिए शतकीय भागीदारी निभाई। यहाँ से पंजाब की जीत निश्चित नजर आने लगी थी। दोनों के आउट होने पर एडेन मार्करम और निकोलस पूरन में मोर्चा संभाला और 19 ओवर में 182 रन तक स्कोर को लेकर गए। यहाँ से कार्तिक त्यागी ने पूरन और हूडा को आउट करते हुए महज एक रन दिया और रॉयल्स को 2 रन से जीत मिली।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment