Create
Notifications

IPL 2021 - हार्दिक पांड्या को बल्लेबाजी में प्रमोट किए जाने की बड़ी वजह आई सामने

हार्दिक पांड्या मैच के बाद वापस लौटते हुए (Photo Credit -IPLT20)
हार्दिक पांड्या मैच के बाद वापस लौटते हुए (Photo Credit -IPLT20)
सावन गुप्ता

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के तेज गेंदबाज नाथन कूल्टर नाइल (Nathan Coulter-Nile) ने बताया है कि राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के खिलाफ मुकाबले में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को बैटिंग ऑर्डर में प्रमोट क्यों किया गया। नाथन कूल्टर नाइल के मुताबिक टीम का लक्ष्य जितना जल्द हो सके जीत हासिल करना था और इसी वजह से शायद हार्दिक पांड्या को प्रमोट किया गया ताकि वो मैदान में जाकर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर सकें।

मुंबई इंडियंस ने शारजाह में खेले गए मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को आठ विकेट से हरा दिया। पहले खेलते हुए राजस्थान रॉयल्स निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 90 रन ही बना पाई। जवाब में मुंबई इंडियंस ने इस लक्ष्य को 9वें ओवर में ही दो विकेट खोकर हासिल कर लिया।

मुंबई इंडियंस के लिए गेंदबाजी में नाथन कूल्टर नाइल और जेम्स नीशम ने जबरदस्त प्रदर्शन किया। नाथन कूल्टर नाइल ने सबसे ज्यादा 4 विकेट हासिल किये और उन्हें प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया। जेम्स नीशम ने भी बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए तीन विकेट चटकाए। बल्लेबाजी में इशान किशन ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए 25 गेंद में नाबाद 50 रन बनाए और अपनी टीम को शानदार जीत दिला दी।

हार्दिक पांड्या को रन गति बढ़ाने के लिए जल्द भेजा गया होगा - नाथन कूल्टर नाइल

हार्दिक पांड्या को भी बैटिंग ऑर्डर में प्रमोट किया गया लेकिन वो छह गेंद खेलकर पांच ही रन बना पाए और नाबाद रहे। पोस्ट मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में स्पोर्ट्सकीड़ा के सवाल का जवाब देते हुए नाथन कूल्टर नाइल ने कहा,

ये सारे फैसले ऊंचे लेवल पर होते हैं। मैं केवल गेंदबाजी करता हूं। कॉमन सेंस तो यही कहता है कि जो कोई भी मैदान में जा रहा था वो मैच को जल्दी खत्म करने की कोशिश कर रहा था ताकि नेट रन रेट में सुधार आए और हार्दिक पांड्या को भी शायद इसीलिए भेजा गया होगा।

Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...