'क्रिस गेल और केएल राहुल अपना स्वाभाविक गेम नहीं खेले'

भारत (India) के पूर्व क्रिकेटर प्रज्ञान ओझा (Pragyan Ojha) ने शुक्रवार रात इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के मैच 17 में परिपक्व पारी खेलने के लिए पंजाब किंग्स के बल्लेबाज केएल राहुल और क्रिस गेल की तारीफ की। प्रज्ञान ओझा ने कहा कि मुंबई इंडियंस के खिलाफ पंजाब के इन दोनों बल्लेबाजों ने स्वाभाविक खेल नहीं खेलते हुए स्थिति के अनुसार क्रिकेट खेली।

स्पोर्ट्स टुडे से बातचीत करते हुए प्रज्ञान ओझा ने कहा कि पंजाब किंग्स के पास टीम है जो पसंदीदा टीमों में से एक हो सकती है। आज उन्होंने अपना स्वाभाविक खेल नहीं खेला, वे स्थिति के अनुसार खेले और मैच जीता। यह हर किसी के लिए एक उदाहरण है जो जानना चाहता है कि अपनी टीम के लिए इसे करने के लिए खुद को कैसे बदलना है।

प्रज्ञान ओझा का पूरा बयान

ओझा ने कहा कि क्रिस गेल ने जिस तरह की पारी खेली वह वास्तव में उनके अनुकूल नहीं है, खासकर उनके करियर के इस पड़ाव पर, जो आपको बताता है कि उनके पास अभी भी रन बनाने और मैच जीतने की भूख है। जब आप नेचुरल गेम की बात करते हैं तो यह अच्छा उदाहरण है कि आप कैसे बल्लेबाजी में बदलाव करते हैं। गेल अपनी पहली बाउंड्री लगाने से पहले 11 या 12 बॉल में 3 रन बनाकर खेल रहे थे। इस तरह की पिच पर गेल के रन आना निश्चित रूप से पंजाब के लिए बोनस पॉइंट है।

गौरतलब है कि मुंबई इंडियंस की टीम 131 रन का स्कोर बना पाई जिसे पंजाब किंग्स की टीम ने 1 विकेट खोकर हासिल कर लिया। पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने नाबाद अर्धशतक जमाया और उन्हें प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया। मुंबई इंडियंस की टीम अब तक खेले गए पांच मैचों में 2 बार जीत हासिल करने में सफल रही है। तीन मैचों में उन्हें पराजय का सामना करना पड़ा है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now