Create
Notifications

जब हरप्रीत बरार ने अपने जवाब से उड़ाई थी अक्षय कुमार की धज्जियां

हरप्रीत बरार
हरप्रीत बरार
Vivek Goel
FEATURED WRITER
Modified 01 May 2021
न्यूज़

पंजाब किंग्‍स (Punjab Kings) के ऑलराउंडर हरप्रीत बरार शुक्रवार की रात आईपीएल 2021 (IPL 2021) के 26वें मैच में अपने प्रदर्शन के कारण सुर्खियों में बने हुए हैं। हरप्रीत बरार ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के खिलाफ ऑलराउंड प्रदर्शन किया और टीम की 34 रन की जीत में अहम भूमिका निभाई। हरप्रीत बरार ने पहले बल्‍ले से कमाल दिखाया और 17 गेंदों में एक चौके और दो छक्‍के की मदद से नाबाद 25 रन बनाए व कप्‍तान केएल राहुल के साथ 61 रन की साझेदारी करके पंजाब को 179 रन के सम्‍मानजनक स्‍कोर तक पहुंचाया।

इसके बाद हरप्रीत बरार ने गेंद से अपना कमाल दिखाया और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के तीन प्रमुख बल्‍लेबाजों विराट कोहली (35), ग्‍लेन मैक्‍सवेल (0) व एबी डीविलियर्स (3) का शिकार किया। 25 साल के हरप्रीत बरार ने विराट कोहली के रूप में अपने आईपीएल करियर का पहला विकेट लिया, जिसे उन्‍होंने विशेष करार दिया।

बहरहाल, हरप्रीत बरार ने तब भी सुर्खियां बटोरी थी, जब उन्‍होंने अपने जवाब से बॉलीवुड सुपरस्‍टार अक्षय कुमार की धज्जियां उड़ाई थीं। एक ट्विटर यूजर ने हरप्रीत बरार को इंस्‍टाग्राम पर मैसेज करके कहा था, 'पाजी आप सिंह इज ब्लिंग के अक्षय कुमार दिखते हो।' पंजाब के मोगा क्षेत्र के क्रिकेटर ने इस पर जवाब दिया था, 'पैसे के लिए टर्बन नहीं पहनते हम।' इसके साथ ही हरप्रीत बरार ने हैशटैग का इस्‍तेमाल करके किसानों के प्रति समर्थन जाहिर किया था।

बता दें कि अक्षय कुमार स्‍टारर सिंह इज ब्लिंग साल 2015 में रिलीज हुई थी, जिसमें बॉलीवुड एक्‍टर ने सिख का किरदार निभाया था और उसने पगड़ी पहनी थी। यह फिल्‍म उस समय पंजाबियों के बीच काफी लोकप्रिय हुई थी। हालांकि, हरप्रीत बरार अक्षय कुमार की इस भूमिका से संतुष्‍ट नहीं आए थे और उन्‍होंने फैन के सवाल का जवाब देते हुए अपनी भड़ास निकाली थी।

बता दें कि यह घटना एक सप्‍ताह पहले की है, जब देश में किसान आंदोलन को देखते हुए हरप्रीत बरार ने अपना समर्थन जाहिर किया था। यह ट्वीट तेजी से फैंस के बीच घूमा था।

विराट कोहली का विकेट विशेष: हरप्रीत बरार

मैच के बाद हरप्रीत बरार ने कहा कि विराट कोहली का विकेट उनके लिए विशेष रहा। 25 साल के बरार ने कहा, 'मुझे उम्‍मीद है कि मेरे गृहनगर में लोगों को गर्व होगा और वो खुश होंगे। मैं तब खुश नहीं हुआ जब कोहली ने मेरी गेंद पर छक्‍का जमाया क्‍योंकि एक गेंदबाज हमेशा वापसी करने का दूसरा मौका खोजता है। मेरा आईपीएल का पहला विकेट विराट कोहली का विकेट है और यह बहुत विशेष है।' अब पंजाब किंग्‍स रविवार को दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ मुकाबला खेलेगी।

Published 01 May 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now