Create

IPL 2021 - "आरसीबी ने एबी डीविलियर्स को बैटिंग ऑर्डर में प्रमोट करके अच्छा काम किया"

एबी डीविलियर्स बल्लेबाजी के दौरान (Photo Credit - IPLT20)
एबी डीविलियर्स बल्लेबाजी के दौरान (Photo Credit - IPLT20)

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने शुक्रवार को दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाफ हुए मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) टीम को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। गौतम गंभीर के मुताबिक आरसीबी ने इस मैच में एबी डीविलियर्स (AB de Villiers) को चौथे नंबर पर प्रमोट करके सही किया।

गौतम गंभीर के मुताबिक आरसीबी और डीविलियर्स के लिए यही अच्छा था कि केकेआर के खिलाफ शारजाह में एलिमिनेटर मुकाबले से पहले वो क्रीज पर थोड़ा समय बिताएं ताकि उन्हें लय में आने का मौका मिल सके। एबी डीविलियर्स ने चौथे नंबर पर बैटिंग करते हुए 26 गेंद पर 26 रन बनाए।

एबी डीविलियर्स को क्रीज पर वक्त बिताने का मौका मिला और ये काफी अच्छी चीज है - गौतम गंभीर

गौतम गंभीर ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर मुकाबले का एनालिसिस करते हुए बड़ी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

एक अच्छी चीज ये हुई कि आरसीबी ने एबी डीविलियर्स को चौथे नंबर पर प्रमोट कर दिया। वो चाहते थे कि प्लेऑफ से पहले एबीडी क्रीज पर कुछ समय बिताएं। भले ही उन्होंने ज्यादा रन नहीं बनाए लेकिन कम से कम क्रीज पर एक बेहतरीन गेंदबाजी लाइन अप के सामने कुछ वक्त तो बिताया। मैक्सवेल ने पांचवें नंबर पर अपना शानदार फॉर्म जारी रखा और ये आरसीबी के लिए अच्छा संकेत है। अगर टीम के ओपनर्स रन बनाना शुरू कर दें तो आरसीबी काफी खतरनाक टीम बन जाएगी।

आपको बता दें कि आरसीबी ने रोमांचक मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को हरा दिया। 165 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए आरसीबी की टीम विराट कोहली और देवदत्त पडिक्कल के विकेट जल्दी गंवा चुकी थी। हालांकि श्रीकर भरत ने पहले एबी डीविलियर्स और फिर ग्लेन मैक्सवेल की मदद से अपनी टीम को आखिरी गेंद पर रोमांचक जीत दिला दी। टीम को आखिरी गेंद पर जीत के लिए छह रन चाहिए थे, लेकिन आवेश खान ने एक वाइड गेंद डाल दी। अब पांच रन एक गेंद पर चाहिए थे। श्रीकर भरत ने आखिरी गेंद पर गेंदबाज के सिर के ऊपर से सीधा छक्का लगाकर अपनी टीम को जीत दिला दी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment