Create
Notifications

IPL 2021 - 'रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अच्‍छा संयोजन पाया है, जिसमें गहराई के साथ भूमिका स्‍पष्‍ट है'

ग्‍लेन मैक्‍सवेल और एबी डीविलियर्स ने आरसीबी के लिए प्रमुख भूमिका निभाई है
ग्‍लेन मैक्‍सवेल और एबी डीविलियर्स ने आरसीबी के लिए प्रमुख भूमिका निभाई है
Vivek Goel

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के बल्‍लेबाजी सलाहकार संजय बांगड़ (Sanjay Bangar) ने कहा कि टीम को अच्‍छा संयोजन मिला है, जिसमें गहराई होने के साथ-साथ विभिन्‍न खिलाड़‍ियों की अपनी-अपनी भूमिका है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम इस समय आईपीएल 2021 (IPL 2021) की अंक तालिका में तीसरे स्‍थान पर है। विराट कोहली (Virat Kohli) के नेतृत्‍व वाली आरसीबी ने रविवार को पंजाब किंग्‍स (Punjab Kings) को शारजाह में 6 रन से मात देकर प्‍लेऑफ में अपनी जगह पक्‍की कर ली है।

विराट कोहली, ग्‍लेन मैक्‍सवेल और एबी डीविलियर्स ने इस सीजन में आरसीबी के लिए शानदार प्रदर्शन किया जबकि विकेटकीपर केएस भरत ने सीमित मौके मिलने पर भी प्रभावित किया।

संजय बांगड़ ने कहा, 'हमने अच्‍छा संयोजना पाया है। हमारी टीम में गहराई है और भूमिकाएं स्‍पष्‍ट हैं। विराट कोहली निरंतर ओपनिंग कर रहे हैं। एबी डीविलियर्स को फिनिशर की भूमिका दे रखी है।'

उन्‍होंने आगे कहा, 'हम हमारे मिडिल ऑर्डर में बदलाव करना चाहते थे और मैक्‍सवेल ने अपना काम बखूबी किया। केएस भरत ने कुछ ही मौके मिलने पर नंबर-3 को अपना बना लिया है और वह स्पिनर्स को अच्‍छे से खेल रहा है। तो इस सीजन में हमारे लिए कई चीजें अच्‍छी हुई हैं।'

आरसीबी परिस्थिति के हिसाब से बदलाव करना चाहेगी: बांगड़

संजय बांगड़ ने साथ ही कहा कि आरसीबी अपने मौजूदा बल्‍लेबाजी क्रम के साथ आगे बढ़ेगी, वहीं स्थिति की मांग के हिसाब से वह इसमें बदलाव कर सकती है।

बांगड़ ने कहा, 'हम स्थिति के मुताबिक अपने बल्‍लेबाजी क्रम में कुछ बदलाव कर सकते हैं। यह पिच पर निर्भर करेगा। अगर पिच गेंदबाजों के लिए मददगार हुई और गेंद बल्‍ले पर नहीं आ रही हो, तो हम बदलाव के बारे में सोच सकते हैं। मगर हमारे पास स्‍थापित बल्‍लेबाजी क्रम है और हम अधिकांश मैचों में इसी के साथ आगे बढ़ना चाहेंगे।'

आरसीबी ने प्‍लेऑफ में अपनी जगह पक्‍की कर ली है। अभी उसके लीग चरण के दो मैच शेष हैं। आरसीबी कोशिश इस दौरान टॉप-2 में पहुंचने की होगी। आरसीबी अपना अगला मैच बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अबुधाबी में खेलेगी।


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...