3 खिलाड़ी जो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए आईपीएल 2021 में सभी मैचों में खेलते हुए नजर आ सकते हैं 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को अभी भी अपने पहले आईपीएल खिताब की तलाश है। टीम एक बार फिर आईपीएल 2021 में ट्रॉफी जीतने के इरादे से उतरेगी। पिछले सीजन इस टीम ने प्लेऑफ तक का सफर तय किया था, जहाँ उन्हें एलिमिनेटर मैच में सनराइज़र्स हैदराबाद के हाथों हार कर बाहर होना पड़ा था। विराट कोहली और डीविलियर्स के अलावा कई बड़े नाम इस टीम में शामिल हुए और चले गए लेकिन टीम के ख़िताब जीतने की कोशिश अभी तक सफल नहीं हुयी है। आईपीएल के अगले सीजन के लिए टीम ने ऑक्शन में कई खिलाड़ियों को खरीदा है और टीम को संतुलन प्रदान करने की कोशिश की है।

यह भी पढ़ें: 3 ओपनिंग बल्लेबाज जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 1000 रन बनाये

इस ऑक्शन से पहले टीम ने फिंच, स्टेन और उमेश यादव समेत कुल 10 खिलाड़ियों को रिलीज किया था। हालाँकि इसके बाद उन्होंने ऑक्शन में 8 खिलाड़ियों को खरीदा। आरसीबी ने काइल जेमिसन और ग्लेन मैक्सवेल को बड़ी रकम देकर खरीदा है। आरसीबी के पास आगामी सीजन के लिए एक शानदार स्क्वॉड है और इस बार टीम काफी मजबूत नजर आ रही है। हालाँकि स्क्वॉड में मौजूद कुछ ही खिलाड़ी ऐसे हैं जो टीम के लिए सभी मैचों में खेलते हुए नजर आ सकते हैं और इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 3 खिलाड़ियों का जिक्र करने जा रहे हैं।

3 खिलाड़ी जो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए आईपीएल 2021 में सभी मैचों में खेलते हुए नजर आ सकते हैं

#3 एबी डीविलियर्स

एबी डीविलियर्स
एबी डीविलियर्स

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज एबी डीविलियर्स पिछले कई सीजन से आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा हैं और वह विराट कोहली के बाद इस टीम के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। डीविलियर्स बल्लेबाजी में विराट का पूरी तरह से साथ देते हैं और कई बार उन्होंने अकेले दम पर अपनी बल्लेबाजी से मैच जिताये हैं। डीविलियर्स ने पिछले सीजन भी अपनी बल्लेबाजी से जबरदस्त प्रदर्शन किया था और 454 रन बनाये थे। ऐसे में विराट एक बार फिर आगामी सीजन में डीविलियर्स को पूरे मैचों में मौका देते हुए नजर आएंगे।

#2 युजवेंद्र चहल

युजवेंद्र चहल
युजवेंद्र चहल

लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने जब से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलना शुरू किया तब से वो इस टीम के प्रमुख स्पिनर बन गए। अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत ही चहल को भारतीय टीम के लिए खेलने का मौका मिला और वह आज टीम के प्रमुख गेंदबाज हैं। चहल आरसीबी की गेंदबाजी यूनिट के विकेट चटकाने वाले गेंदबाज हैं। चहल ने पिछले सीजन भी जबरदस्त गेंदबाजी की थी और 21 विकेट हासिल किये थे। आरसीबी की गेंदबाजी में एकमात्र सफल गेंदबाज आगामी सीजन में टीम के लिए जरूर सभी मैचों में खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

#1 विराट कोहली

विराट कोहली
विराट कोहली

भारतीय कप्तान विराट कोहली आईपीएल में आरसीबी के लिए शुरुआत से खेल रहे हैं और वह आईपीएल में कप्तान भी हैं, ऐसे में उनके सभी मैचों में ना खेलने का सवाल ही नहीं उठता। विराट की फॉर्म भी शानदार है और वह हर सीजन टीम के लिए बल्ले से योगदान देते हैं। पिछले सीजन भी विराट ने 15 मैचों में 466 रन बनाये थे। विराट अगर चोटिल नहीं होते हैं तो फिर ऐसा कोई कारण नहीं है कि वो आगामी सीजन में सारे मैचों में ना खेले।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar