Create
Notifications

चेन्नई सुपरकिंग्स के पूर्व खिलाड़ी को आरसीबी की टीम में शामिल किया गया

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 27 Apr 2021
न्यूज़

न्यूजीलैंड (New Zealand) के तेज गेंदबाज स्कॉट कुग्लेन (Scott Kuggeleijn) को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने केन रिचर्डसन के स्थान पर शामिल किया है। यह कीवी गेंदबाज पहले से ही मुंबई इंडियंस के रिजर्व खिलाड़ी के रूप में आईपीएल बायो-बबल का हिस्सा थे और वह अब रिचर्डसन का जाने से खाली हुए स्थान को आरसीबी के साथ जुड़कर भरेंगे।

क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार स्कॉट कुग्लेन को रिचर्डसन की जगह शामिल किया गया है लेकिन एडम जैम्पा के विकल्प के तौर पर किसी नाम की घोषणा अभी तक नहीं की गई है। जैम्पा और रिचर्डसन दोनों ने व्यक्तिगत कारणों से आईपीएल छोड़कर अपने देश ऑस्ट्रेलिया जाने का फैसला लिया था। हालांकि उड़ानें बैन होने के कारण वह मुंबई में हैं और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया उन्हें सुरक्षित लाने के लिए प्रयासरत है।

स्कॉट कुग्लेन ने न्यूजीलैंड के लिए दो एकदिवसीय और 16 टी20 मैचों में शिरकत की है। अंतिम बार वह न्यूजीलैंड के लिए पिछले साल दिसम्बर में खेले थे। आईपीएल में वह चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए 2019 में दो मैच खेले थे। आरसीबी की टीम अपना अगला मैच 30 अप्रैल को पंजाब किंग्स के खिलाफ दिल्ली में खेलेगी।

आईपीएल से पांच खिलाड़ी हटे

केन रिचर्डसन और एडम जैम्पा के अलावा लियाम लिविंगस्टोन और एंड्रू टाई भी आईपीएल में आगे खेलने से मना कर चुके हैं। रविचंद्रन अश्विन ने भी घर के सदस्यों को कोरोना होने के कारण टूर्नामेंट बीच में ही छोड़ दिया है। इस तरह से अब तक कुल पांच खिलाड़ी आईपीएल को बीच में ही छोड़ गए हैं। राजस्थान रॉयल्स से दो और आरसीबी से दो खिलाड़ी गए हैं।

राजस्थान रॉयल्स के लिए सबसे ज्यादा समस्या हुई है क्योंकि उनके अहम खिलाड़ी बेन स्टोक्स ऊँगली में चोट के कारण चले गए और जोफ्रा आर्चर को सर्जरी के बाद आना था लेकिन वह भी नहीं आ पाए। ऐसे में इस फ्रेंचाइजी ने अन्य टीमों से लोन पर खिलाड़ी मांगे हैं। आईपीएल नियमों के तहत लीग मैचों की समाप्ति से पहले दो या इससे कम मैच खेले हुए खिलाड़ी दूसरी टीम में जा सकते हैं।

Published 27 Apr 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now