Create

3 खिलाड़ी जो सनराइज़र्स हैदराबाद के लिए आईपीएल 2021 में सभी मैचों में खेलते हुए नजर आ सकते हैं

सनराइज़र्स हैदराबाद
सनराइज़र्स हैदराबाद
Prashant Kumar

आईपीएल 2020 में प्लेऑफ तक का सफर तय करने वाली सनराइज़र्स हैदराबाद की टीम पिछले कई सीजन से निरंतर रूप से अच्छा प्रदर्शन कर रही है। आगामी सीजन के लिए भी टीम ने अपनी स्क्वॉड में बहुत ज्यादा फेरबदल नहीं किये हैं। ऑक्शन से पहले इस टीम ने 5 खिलाड़ियों को रिलीज किया और ऑक्शन में केवल 3 खिलाड़ी ही खरीदे। टीम ने केदार जाधव, मुजीब उर रहमान और सुचित को अपने साथ जोड़ा है। इस तरह हैदराबाद के पास 25 खिलाड़ी स्क्वॉड में शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: 3 ओपनिंग बल्लेबाज जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 1000 रन बनाये

2016 में टीम ने अपनी पहली आईपीएल ट्रॉफी जीती थी और इसके बाद से सनराइज़र्स हैदराबाद हर सीजन प्लेऑफ तक पहुंची हैं। हैदराबाद के निरंतर अच्छा प्रदर्शन के पीछे उनके खिलाड़ियों तथा टीम मैनेजमेंट का बड़ा हाथ हैं। इस टीम के खिलाड़ियों को काफी मौके दिए गए और बाद में ये खिलाड़ी टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करने में कामयाब हुए हैं। टीम के कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन्होंने पिछले कई सालों से टीम के बेहतरीन प्रदर्शन किया और ये सभी खिलाड़ी आगामी सीजन में भी अहम रोल निभाएंगे। इस आर्टिकल में हम 3 ऐसे सनराइज़र्स हैदराबाद के खिलाड़ियों की बात करने जा रहे हैं, जो टीम के लिए सभी मैचों में खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

3 खिलाड़ी जो सनराइज़र्स हैदराबाद के लिए आईपीएल 2021 में सभी मैचों में खेलते हुए नजर आ सकते हैं

#3 भुवनेश्वर कुमार

भुवनेश्वर कुमार
भुवनेश्वर कुमार

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार सनराइज़र्स हैदराबाद की तेज गेंदबाजी के लीडर रहे हैं और इन्होंने टीम की कामयाबी में बहुत ही जबरदस्त प्रदर्शन किया है। भुवनेश्वर ने सनराइज़र्स के लिए 90 मैच खेलते हुए 7.40 के इकॉनमी रेट से रन देते हुए कुल 112 विकेट हासिल किये हैं। पिछले सीजन भुवनेश्वर चोट की वजह से बीच टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे। हालांकि भुवनेश्वर कुमार अब फिट हो गए हैं और वो भी आईपीएल के इस सीजन के लिए तैयार हैं। अगर भुवनेश्वर चोटिल नहीं होते हैं तो इस सीजन वह टीम के लिए सभी मैचों में खेलते हुए दिख सकते हैं।

#2 राशिद खान

राशिद खान
राशिद खान

अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान एक बेहतरीन लेग स्पिनर हैं और टी20 प्रारूप में वो और भी महत्वपूर्ण खिलाड़ी बन जाते हैं। राशिद को सनराइज़र्स हैदराबाद की टीम ने 2017 ऑक्शन में खरीदा था। राशिद पिछले चार सालों में सनराइज़र्स के एक प्रमुख खिलाड़ी बन चुके हैं और इस टीम की स्पिन गेंदबाजी की जिम्मेदारी राशिद के ऊपर ही है। राशिद ने हाल ही में अपने बल्ले से भी निचले क्रम में काफी रन बनाये हैं। राशिद ने इस टीम के लिए अभी तक 62 मैचों में 7 से कम की इकॉनमी रेट से 75 विकेट हासिल किये हैं। राशिद के प्रदर्शन को देखते हुए उनके आगामी सीजन में सभी मैचों में खेलने की उम्मीद है।

#1 डेविड वॉर्नर

डेविड वॉर्नर
डेविड वॉर्नर

डेविड वॉर्नर सनराइज़र्स हैदराबाद के कप्तान और उन्होंने बतौर कप्तान तथा बल्लेबाज के तौर पर टीम के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है। हैदराबाद की बल्लेबाजी की पूरी जिम्मेदारी वॉर्नर के कन्धों पर ही होती है। वॉर्नर टीम को शुरुआत में तेजी से रन बनाकर देते हैं और बाकी के बल्लेबाज इसका फायदा उठाते हैं। पिछले सीजन भी वॉर्नर ने टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाये थे। ऐसे में 2021 आईपीएल में भी वॉर्नर अपनी टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ देने को तैयार हैं और वो लगभग सभी मैचों में खेलते हुए नजर आएंगे।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...