Create
Notifications

राजस्थान रॉयल्स में एंड्रू टाई की जगह दक्षिण अफ़्रीकी खिलाड़ी को शामिल किया गया

Northern Superchargers Men v Oval Invincibles Men - The Hundred
Northern Superchargers Men v Oval Invincibles Men - The Hundred
Naveen Sharma
visit

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के स्पिनर तबरेज शम्सी (Tabraiz Shamsi) को राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने आईपीएल (IPL) के लिए टीम में शामिल किया है। उन्हें ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज एंड्रू टाई (Andrew Tye) की जगह टीम में शामिल किया गया है। फ्रेंचाइजी ने 25 अगस्त को इस रिप्लेसमेंट के बारे में घोषणा की। उन्होंने 39 टी20 मुकाबलों में 45 विकेट चटकाए।

आईपीएल में शम्सी ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए चार मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 3 विकेट हासिल किये हैं। इंग्लैंड के टूर्नामेंट द हंड्रेड में पांच मैचों में 7 विकेट शम्सी चटकाए थे। एंड्रू टाई ने परिवार के साथ समय बिताने का निर्णय लिया और एक बायो बबल से दूसरे बायो बबल में शिफ्ट होने के कारण होने वाली थकान के कारण यह निर्णय लिया।

टाई का कहना है कि मुझे रिग्रेट है कि राजस्थान रॉयल्स के लिए आईपीएल 2021 से मुझे नाम वापस लेना पड़ रहा है। यह मेरे लिए एक लंबा साल रहा है जिसने मुझे काफी समय तक घर से दूर रखा है और विश्व कप टीम में जगह नहीं बनाने के कारण मैं और भी निराश हो गया हूँ।

टाई ने आगे कहा कि मेरी दिलचस्पी को ध्यान में रखते हुए मुझे घर पर रहकर मानसिक और शारीरिक रूप से तैयार होने के लिए आईपीएल से बाहर होने का मुश्किल निर्णय लेना पड़ा। मुझे इस बात का दुख है कि मैं इस साल रॉयल्स परिवार में दोबारा शामिल नहीं हो पाऊंगा, लेकिन सभी प्रशंसकों की तरह मैं भी टीम को चीयर करूँगा।

एंड्रू टाई के अलावा जोस बटलर ने भी आईपीएल से अपना नाम वापस लिया है। जोफ्रा आर्चर चोटिल हैं और वह पूरे साल के लिए मैदान से बाहर हैं। बेन स्टोक्स को लेकर भी अनिश्चितता है। बेन स्टोक्स ने क्रिकेट से ब्रेक लिया है। ऐसे में राजस्थान रॉयल्स की मुश्किलें कम नहीं होगी। संजू सैमसन की अगुवाई में टीम का खेल देखने लायक होगा।

बटलर के रिप्लेसमेंट के रूप में न्यूजीलैंड के बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स को अनुबंधित किया गया है। देखना होगा कि बेन स्टोक्स के रिप्लेसमेंट के तौर पर किसे टीम में शामिल किया जाएगा।


Edited by Naveen Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now