Create
Notifications

IPL 2021 - गौतम गंभीर ने आरसीबी के बाहर होने के बाद विराट कोहली के लिए दिया तीखा बयान

विराट कोहली (Photo Credit - IPLT20)
विराट कोहली (Photo Credit - IPLT20)
SENIOR ANALYST

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के आईपीएल 2021 (IPL) के टाइटल की रेस से बाहर होने के बाद केकेआर के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी पर सवाल उठाए और कहा कि वो कभी भी बेहतर कप्तान नहीं थे।

गौतम गंभीर के मुताबिक विराट कोहली के पास हमेशा रणनीतिक सूझ-बूझ की कमी रही। आईपीएल जैसा टूर्नामेंट जीतने के लिए उनके पास वो टैक्टिस ही नहीं थी। केवल जोश और जज्बे से ही आप ट्रॉफी नहीं जीत सकते हैं। एक कप्तान को हमेशा मैच से कुछ कदम आगे रहना चाहिए।

विराट कोहली केवल अपने जोश से मैच नहीं जीत सकते हैं - गौतम गंभीर

ईएसपीएन क्रिकइन्फो के साथ खास बातचीत में गौतम गंभीर ने ये बयान दिया। उन्होंने कहा,

विराट कोहली को काफी लंबा वक्त मिला। आठ साल का समय बहुत होता है। शायद विराट कोहली के पास कभी भी कप्तानी के लिए वो चतुराई और रणनीति थी ही नहीं जिसकी जरूरत एक लीडर को होती है। आपको मैच के सिचुएशन का आंकलन करके फैसले लेने होते हैं और गेम से आगे रहना होता है। आपके अंदर भले ही कितना जोश और जज्बा क्यों ना हो लेकिन केवल उससे ट्रॉफी नहीं जीत सकते हैं। आपको एक बेहतरीन रणनीतिकार होना होगा। गेम के साथ चलने की बजाय उससे शायद एक या दो ओवर आगे ही रहना होगा। दुनिया के बेस्ट टी20 कप्तानों ने हमेशा ऐसा किया है। कोहली ने लंबे समय तक इंडियन टीम की तीनों फॉर्मेट में कप्तानी की है और मुझे लगता है कि वो एक बेहतरीन टैक्टीशियन नहीं रहे हैं।

आपको बता दें कि आईपीएल 2021 के एलिमिनेटर मुकाबले में आरसीबी की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स से हारकर एक बार फिर बाहर हो गई और उनका आईपीएल ट्रॉफी जीतने का सपना अधूरा रह गया। विराट कोहली का आरसीबी के कप्तान के तौर पर ये आखिरी टूर्नामेंट था और हार के साथ उनकी विदाई हुई।

आरसीबी की टीम एलिमिनेटर मुकाबले में पहले खेलते हुए सात विकेट पर सिर्फ 138 रन ही बना पाई। कप्तान कोहली ने सबसे ज्यादा 39 रन बनाए। जवाब में केकेआर ने इस लक्ष्य को 19.4 ओवर में छह विकेट खोकर हासिल कर लिया।


Edited by सावन गुप्ता

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now