Create
Notifications

IPL 2021 - "के एल राहुल की वजह से पंजाब किंग्स ये मुकाबला हार सकती थी"

के एल राहुल शॉट लगाते हुए (Photo Credit - IPLT20)
के एल राहुल शॉट लगाते हुए (Photo Credit - IPLT20)
सावन गुप्ता

पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंदर सहवाग (Virender Sehwag) ने केकेआर (KKR) के खिलाफ मुकाबले में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के कप्तान के एल राहुल (KL Rahul) के मैच फिनिश ना कर पाने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि के एल राहुल ने अपना काम सही तरह से नहीं किया और उनकी वजह से टीम ये मुकाबला हारते-हारते बची।

के एल राहुल ने केकेआर के खिलाफ 55 गेंद पर 67 रनों की बेहतरीन पारी खेली। हालांकि जब आखिरी ओवर में टीम को पांच गेंद पर चार रनों की जरूरत तभी वो कैच आउट हो गए और ऐसा लगा कि पंजाब किंग्स एक बार फिर आखिरी ओवर में आकर मुकाबला हार जाएगी। हालांकि अगली ही गेंद पर शाहरुख खान ने छक्का लगाकर अपनी टीम को जीत दिला दी।

के एल राहुल को छक्का लगाने की क्या जरूरत थी - वीरेंदर सहवाग

क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान वीरेंदर सहवाग ने के एल राहुल पर सवालिया निशान उठाए। उन्होंने कहा कि अगर शाहरुख खान का भी कैच पकड़ लिया गया होता तो फिर पंजाब ये मुकाबला हार जाती और उसकी पूरी जिम्मेदारी के एल राहुल की होती। उन्होंने कहा,

के एल राहुल ने अपनी पूरी जिम्मेदारी नहीं निभाई। अगर वो 42 गेंद खेलकर 46 रन बनाकर भी मैच को खत्म करते तो हम कहते कि उन्होंने अपना काम किया। अगर शाहरुख खान आउट हो गए होते और पंजाब हार जाती तो इसकी जिम्मेदारी पूरी तरह से के एल राहुल की होती। आपको छह गेंद पर सिर्फ पांच रन चाहिए तो फिर एक-एक रन लेकर मैच खत्म कीजिए, छक्का लगाने की जरूरत ही क्या है। वो एक छोर पर नाबाद भी रहते तब भी मैं कहता कि उन्होंने कप्तानी पारी खेली।

आपको बता दें कि के एल राहुल को उनकी शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। खुद उन्होंने भी मैच के बाद कहा कि टीम को दबाव में बेहतर खेल दिखाने की जरूरत है। के एल राहुल ने कहा है कि पंजाब किंग्स को दबाव को बेहतर तरीके से हैंडल करना सीखना होगा और तभी वो आगे का सफर तय कर सकते हैं। हम लोग काफी सारा दबाव अपने ऊपर ले लेते हैं और इसी वजह से मैच आखिरी ओवरों में हार जाते हैं।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...