Create

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलने को बेताब है श्रीलंकाई गेंदबाज, हेड कोच ने किया खुलासा

माइक हेसन के कोच रहते हुए आरसीबी ने दमदार प्रदर्शन किया
माइक हेसन के कोच रहते हुए आरसीबी ने दमदार प्रदर्शन किया
reaction-emoji
Vivek Goel

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के हेड कोच माइक हेसन (Mike Hesson) ने हाल ही में बताया कि इस साल फ्रेंचाइजी ने नए खिलाड़‍ियों को क्‍यों जोड़ा है। 46 साल के माइक हेसन ने बताया कि कुछ खिलाड़ी इस साल आईपीएल (IPL 2021) के लिए उपलब्‍ध नहीं हो पाएंगे और इसलिए विकल्‍प के रूप में कई खिलाड़‍ियों को जोड़ा गया है।

माइक हेसन ने श्रीलंकाई ऑलराउंडर वनिंदु हसरंगा की जमकर तारीफ की। हेसन ने बताया कि वनिंदु हसरंगा की ऑलराउंड क्षमता विराट कोहली और आरसीबी को फायदा पहुंचाएगी। हेसन ने यह भी बताया कि रिप्‍लेसमेंट विंडो के दौरान कई बार उनकी नजरें श्रीलंकाई ऑलराउंडर पर पड़ी थी।

हेसन ने साथ ही कहा कि यह खिलाड़ी के हाथों में ही होता है कि वो किस फ्रेंचाइजी के लिए खेलना चाहता है। आरसीबी के कोच के मुताबिक हसरंगा बैंगलोर आधारित फ्रेंचाइजी का हिस्‍सा बनने को बेताब हैं।

अन्‍य विकल्‍प वाले खिलाड़‍ियों के बारे में बात करते हुए हेसन ने बताया कि दुष्‍मंथ चमीरा उन्‍हें तेज गेंदबाजी विकल्‍प मुहैया कराएंगे। इंग्‍लैंड के जॉर्ज गार्टन और सिंगापुर के टिम डेविड को भी आरसीबी ने यूएई चरण के लिए अपने साथ जोड़ा है।

हेसन ने इन सभी को चुनने का कारण बताया और कहा कि टीम बाएं हाथ के गेंदबाज की तलाश में थी। टीम प्रबंधन को उम्‍मीद है कि टूर्नामेंट के दौरान कई विकल्‍पों को आजमाया जाएगा। डेविड से उम्‍मीद की जा रही है कि वह मिडिल ऑर्डर में संतुलन बनाए रखेंगे।

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में अनुपलब्‍ध रहने वाले आरसीबी के खिलाड़ी

ऑस्‍ट्रेलिया के एडम जंपा, डेनियल सेम्‍स और केन रिचर्डसन आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में हिस्‍सा नहीं ले रहे हैं। विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली टीम को न्‍यूजीलैंड के फिन एलेन की सेवाएं भी नहीं मिल सकेंगी।

आईपीएल 2021 के लिए आरसीबी का स्‍क्‍वाड

विराट कोहली (कप्‍तान), एबी डीविलियर्स, देवदत्‍त पडिक्‍कल, मोहम्‍मद सिराज, नवदीप सैनी, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, जोशुआ फिलिप, सचिन बेबी, रजत पाटीदार, मोहम्‍मद अजहरुद्दीन, काइल जेमिसन, श्रीकर भरत, सुयश प्रभुदेसाई, डेनियल क्रिस्श्यिन, पवन देशपांडे, शाहबाज अहमद, ग्‍लेन मैक्‍सवेल, सचिन बेबी, वनिंदु हसरंगा, दुष्‍मंथ चमीरा, टिम डेविड।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...