Create
Notifications

IPL 2021 - 'आरसीबी के खिलाड़ी में प्रतिभा और क्षमता है, लेकिन कभी वो अपने दिमाग का उपयोग नहीं करता'

ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने एमआई के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया
ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने एमआई के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया
Vivek Goel
visit

टीम इंडिया (India Cricket team) के पूर्व विस्‍फोटक ओपनर वीरेंदर सहवाग (Virender Sehwag) का मानना है कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के ऑलराउंडर ग्‍लेन मैक्‍सवेल (Glenn Maxwell) प्रतिभा और क्षमता के धनी हैं, लेकिन वह हमेशा अपने दिमाग का उपयोग नहीं करते हैं।

क्रिकबज लाइव से बातचीत में सहवाग ने कहा कि मैक्‍सवेल अधिकांश खुद को मैच की स्थिति के हिसाब से नहीं झोंकते हैं। वीरू ने कहा, 'मैक्‍सवेल में प्रतिभा और क्षमता है, लेकिन कभी वह अपने दिमाग का उपयोग नहीं करते हैं। आज उन्‍होंने अपने दिमाग का बेहतर इस्‍तेमाल किया और रन बनाए। मैं उनके खिलाफ नहीं हूं, लेकिन मैं उनके खेलने की स्‍टाइल के खिलाफ हूं। वह अच्‍छे खिलाड़ी हैं, लेकिन मैच की स्थिति के हिसाब से वह खुद को झोंकते नहीं हैं।'

पूर्व ओपनर ने कहा कि मैक्‍सवेल को सही मानसिकता के साथ अपनी प्रतिभा को जोड़ना चाहिए ताकि टीम के लिए निरंतर मैच जीते।

सहवाग ने कहा, 'मैक्‍सवेल में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है, लेकिन उन्‍हें अपना दिमाग लगाकर इसका भरपूर फायदा उठाना चाहिए ताकि टीम के लिए मैच जीत सके, वरना इसका कोई फायदा ही नहीं। वो हर साल 2 मिलियन डॉलर (लगभग 14 करोड़ रुपए) लेते हैं, लेकिन करते कुछ नहीं हैं।'

मैक्‍सवेल हमेशा आईपीएल में छाए रहे हैं। ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी को नीलामी में हमेशा ऊंचे दामों में खरीदा गया, लेकिन वह अधिकांश उम्‍मीदों पर खरे नहीं उतरे हैं।

मुंबई के खिलाफ मैक्‍सवेल का ऑलराउंड प्रदर्शन

ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने मौजूदा आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए शानदार प्रदर्शन किया है। विराट कोहली की टीम को मैक्‍सवेल ने पहले हाफ में कई शानदार जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

फिर रविवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैक्‍सवेल ने ऑलराउंड प्रदर्शन करके आरसीबी को जीत दिलाई। आईपीएल 2021 के 39वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए मैक्‍सवेल ने 37 गेंदों में 56 रन बनाए। इस दौरान उन्‍होंने 6 चौके और तीन छक्‍के जमाए। मैक्‍सवेल की पारी की बदौलत आरसीबी ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 165 रन का स्‍कोर बनाया।

इसके बाद मैक्‍सवेल ने गेंदबाजी में दमदार प्रदर्शन किया। उन्‍होंने रोहित शर्मा और क्रुणाल पांड्या को अपना शिकार बनाया। मैक्‍सवेल ने मुंबई के खिलाफ चार ओवर में 23 रन देकर दो विकेट लिए, जिसकी मदद से आरसीबी ने एमआई को 111 रन पर ऑलआउट किया और यूएई में लगातार 7 हार के सिलसिले को तोड़ा।


Edited by Vivek Goel
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now