Create
Notifications

IPL 2021 - 'मेरा दिल कह रहा है KKR जीतेगा, लेकिन मैं नया चैंपियन देखना चाहता हूं'

गौतम गंभीर और आरसीबी के कप्‍तान विराट कोहली
गौतम गंभीर और आरसीबी के कप्‍तान विराट कोहली
Vivek Goel

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने खुलासा किया है कि वो इस साल दिल्‍ली कैपिटल्‍स (Delhi Capitals) या रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) में से से किसी एक को आईपीएल (IPL 2021) ट्रॉफी जीतते हुए देखना चाहते हैं।

पूर्व भारतीय ओपनर का यह बयान ईएसपीएनक्रिकइंफो के शो रनऑर्डर के दौरान आया। 2012 और 2014 में कोलकाता नाइटराइडर्स को खिताब दिलाने वाले गंभीर ने शुरूआत में कहा कि उनका दिल अब भी पूर्व टीम के साथ है। हालांकि, उन्‍होंने साथ ही कहा कि नया चैंपियन प्रतियोगिता के लिए अच्‍छा होगा।

गौतम गंभीर ने कहा, 'मैं चाहता हूं कि केकेआर जीते। मेरा दिल कह रहा है कि केकेआर जीते, लेकिन इसी समय मैं चाहता हूं कि नया चैंपियन बने। तो नया चैंपियन या तो दिल्‍ली बने या फिर आरसीबी। मैं नया विजेता चाहता हूं और यह लीग के लिए बेहतर होगा।'

इस बार जो चार टीमें प्‍लेऑफ में पहुंची हैं, उसमें से चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने तीन जबकि कोलकाता नाइटराइडर्स ने दो बार खिताब जीते हैं। दिल्‍ली और बैंगलोर दोनों फाइनल तक पहुंचे, लेकिन ट्रॉफी नहीं जीत सके हैं।

केकेआर के स्पिनर्स को रास आएगा शारजाह: गौतम गंभीर

यह पूछने पर कि केकेआर के पास ऐसा क्‍या है कि वह खिताब जीत सकता है तो गंभीर ने सकारात्‍मक जवाब दिया। उन्‍होंने समझाया कि शारजाह में ऐलिमिनेटर और संभवत: दूसरा क्‍वालीफायर खेलना केकेआर को पसंद आएगा क्‍योंकि यहां की पिच उसके स्पिनर्स और बल्‍लेबाजी क्रम को रास आएगी।

गंभीर ने कहा, 'हां, क्‍योंकि वो शारजाह में खेल रहे हैं। वो अपना पहला प्‍लेऑफ मैच शारजाह में खेलेंगे और अगर उन्‍होंने आरसीबी को हरा दिया तो अपना अगला मैच भी शारजाह में ही खेलेंगे। यहां की पिच उनके स्पिनर्स को रास आएगी। केकेआर के पास शाकिब, नरेन और वरुण चक्रवर्ती हैं और उनके पास भारतीय बल्‍लेबाज हैं, जिन्‍हें यह पिच रास आती है। अगर वो 150-160 का स्‍कोर बना लें तो उनके पास लोकी फर्ग्‍यूसन सहित ऐसा गेंदबाजी क्रम है, जो इस लक्ष्‍य की रक्षा कर सकता है।'

केकेआर की टीम सोमवार को ऐलिमिनेटर मैच में आरसीबी का सामना करेगी। अगर केकेआर जीता तो दूसरे क्‍वालीफायर में उसका सामना दिल्‍ली कैपिटल्‍स या चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच पहले क्‍वालीफायर की हारी हुई टीम से होगा।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...