Create

4 विदेशी खिलाड़ी जो पंजाब किंग्स के पहले मैच में खेलते हुए नजर आ सकते हैं 

आईपीएल के तीसरे मैच बैंगलोर और पंजाब की टीमें आमने-सामने होंगी
आईपीएल के तीसरे मैच बैंगलोर और पंजाब की टीमें आमने-सामने होंगी
reaction-emoji
Neeraj

टी20 क्रिकेट की सबसे प्रतिष्ठित लीग इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का आगाज आज से हो गया है। जिसमें इस साल दो नई टीमें शामिल की गई, और कुल 10 टीमें इस बार एक ख़िताब को हासिल करने का प्रयास करेंगी। इससे क्रिकेट के चाहने वालों का रोमांच और भी बढ़ गया है। फरवरी महीने में हुए मेगा ऑक्शन में कई विदेशी और स्वदेशी खिलाड़ियों पर बोली लगाकर टीम मालिकों द्वारा उन्हें खरीदा गया। आपको बता दें, कल आईपीएल में दो (पहला दिल्ली vs मुंबई) मुकाबले खेले जाने हैं, जिसमें आईपीएल के इस सीजन का तीसरा मैच पंजाब किंग्स (PBKS) और आरसीबी (RCB) के बीच शाम 7.30 बजे से खेला जाना है।

दोनों ही टीमों को इस बार फ्रेंचाइजी द्वारा नया कप्तान मिला है। जहाँ एक तरफ पंजाब टीम की कमान मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) के हाथों में होगी। तो वहीं दूसरी टीम की जिम्मेदारी फाफ डू प्लेसिस (Faf du Plesis) के कन्धों पर दी गई है। दोनों में से कोई भी टीम अभी तक आईपीएल की ट्रॉफी जीतने में सफल नहीं हो पाई है। ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या इस बार इनमें से कोई टीम आईपीएल का कप जीतने का स्वाद चखने में कामयाब हो पाती है। पंजाब का खेमा बैंगलोर के दल से थोड़ा कमजोर नजर आ रहा है। ऐसे में पंजाब किंग्स द्वारा आरसीबी को चुनौती देना आसान नहीं होगा। बैंगलोर को पहले मुकाबले में हराने के लिए पंजाब को स्ट्रांग प्लेइंग इलेवन के साथ उतरना होगा। आइए इस आर्टिकल के जरिए देखें वो कौन से 4 विदेशी खिलाड़ी हैं जो पंजाब द्वारा कल खिलाए जा सकते हैं।

4 विदेशी खिलाड़ी जो पंजाब किंग्स के पहले मैच में खेलते हुए नजर आ सकते हैं

#1 भानुका राजपक्षे

भानुका राजपक्षे
भानुका राजपक्षे

30 वर्षीय श्रीलंकाई बल्लेबाज भानुका राजपक्षे को पंजाब की फ्रेंचाइजी ने ऑक्शन में 50 लाख रूपये खर्च करके खरीदा था। राजपक्षे आरसीबी के खिलाफ अपना आईपीएल डेब्यू कर सकते हैं। राजपक्षे को पंजाब ने अपने बल्लेबाजी के मध्यक्रम को मजबूती प्रदान करने के लिए टीम में शामिल किया है। शुरुआती मुकाबलों में जब तक जॉनी बेयरस्टो टीम का हिस्सा नहीं बन पाते, तब तक राजपक्षे अपने प्रदर्शन से टीम में अपनी जगह पक्की कर सकते हैं।

#2 लियाम लिविंगस्टोन

लियाम लिविंगस्टोन
लियाम लिविंगस्टोन

लियाम लिविंगस्टोन का नाम उन खिलाड़ियों में शामिल हैं जिनकी आईपीएल ऑक्शन के दौरान चाँदी रही। महज 9 आईपीएल मुकाबले खेलने वाले लिविंगस्टोन को खरीदने के लिए पंजाब ने 11.50 करोड़ खर्च दिए। इसमें कोई शक नहीं है कि एक विस्फोटक बल्लेबाज हैं जो गेंद को बाउंड्री के बाहर भेजने में ज्यादा संकोच नहीं करते। लिविंगस्टोन आरसीबी के खिलाफ खेलने वाले हैं जिसकी आधिकारिक पुष्टि वो कर चुके हैं।

#3 ओडियन स्मिथ

आईपीएल के पिछले सीजन में स्मिथ केकेआर के नेट गेंदबाज थे
आईपीएल के पिछले सीजन में स्मिथ केकेआर के नेट गेंदबाज थे

25 वर्षीय युवा ऑलराउंडर खिलाड़ी ओडियन स्मिथ बैंगलोर के खिलाफ अपना डेब्यू कर सकते हैं। वेस्टइंडीज के इस हरफनमौला खिलाड़ी में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है, और इसका नमूना हम सब पहले ही देख चुके हैं जब वेस्टइंडीज टीम फरवरी में भारत के दौरे पर आई थी। स्मिथ अपने टी20 करियर में अब तक 10 मुकाबले खेल चुके हैं। जिसमें 155.88 के शानदार स्ट्राइक रेट से 53 रन बना चुके हैं, वहीं 7 विकेट इनके नाम हैं।

#4 नाथन एलिस

एलिस को पंजाब फ्रेंचाइजी द्वारा इस सीजन में 75 लाख रूपये मिले हैं
एलिस को पंजाब फ्रेंचाइजी द्वारा इस सीजन में 75 लाख रूपये मिले हैं

नाथन एलिस वही तेज गेंदबाज हैं जिन्होनें पिछले साल अपने टी20 डेब्यू में हैट्रिक लेकर तहलका मचा दिया था। इनके शानदार प्रदर्शन की बदौलत इनको पिछले साल भी पंजाब ने खरीदा था, और इस सीजन में भी एलिस पंजाब टीम में मुख्य गेंदबाज के तौर पर शामिल किये गए हैं। अपने 3 मैचों के छोटे से आईपीएल करियर में एलिस सिर्फ एक विकेट लेने में सफल रहे हैं। आईपीएल 2022 में टीम को एलिस से और बेहतर करने की उम्मीदें जरूर रहेंगी।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...