Create
Notifications

रजत पाटीदार के शतक और आरसीबी की जीत को लेकर एबी डीविलियर्स ने किये दो खास ट्वीट

रजत पाटीदार और विराट कोहली - रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Image - IPL)
रजत पाटीदार और विराट कोहली - रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Image - IPL)
reaction-emoji
Devesh Jha

IPL 2022 का एलिमिनेटर कल यानी 25 मई को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने जीत लिया है। आरसीबी ने एलिमिनेटर मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) को 14 रनों से हराकर आईपीएल फाइनल की तरफ एक और कदम आगे बढ़ा दिया है। आरसीबी की इस जीत में सबसे बड़ा हाथ एक ऐसे खिलाड़ी का रहा, जिसका शायद नाम भी बहुत सारे लोग नहीं जानते होंगे, लेकिन कल रात की शतकीय पारी के बाद उनकी चर्चा भारत ही नहीं बल्कि विदेशों में भी हो रही है।

यहां तक कि पूर्व दिग्गज खिलाड़ी एबी डीविलियर्स भी उनकी इस पारी और आरसीबी की शानदार जीत के फैन हो गए।

रजत पाटीदार के शतक से जीता आरसीबी

आईपीएल 2022 के एलिमिनेटर में लखनऊ सुपर जायंट्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और आरसीबी के कप्तान फॉफ डू प्लेसी बिना कोई रन बनाये आउट हो गए। उसके कुछ देर बाद विराट कोहली भी आउट हो गए लेकिन तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए रजत पाटीदार ने एक ऐसी मैच विनिंग पारी खेली कि अब उन्हें हमेशा याद रखा जाएगा।

रजत पाटीदार को आईपीएल सीजन के बीच में एक चोटिल खिलाड़ी की जगह मौका मिला था और किसी ने सोचा भी नहीं था कि वो आईपीएल के एलिमिनेटर मैच में नाबाद 112 रनों की पारी खेलेंगे, जो लखनऊ को हराने के लिए पर्याप्त होगी। रजत ने 12 चौके और 7 छक्कों की मदद से 54 गेंदों में नाबाद 112 रनों की पारी खेली। उनकी इस पारी की मदद से आरसीबी की टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान में 207 रनों का स्कोर बनाया। उनके साथ अंत में दिनेश कार्तिक ने भी 23 गेंदों में 37* रनों की पारी खेलकर एक बार फिर शानदार फिनिशर की भूमिका निभाई।

खुशी से झूम उठे एबी डीविलियर्स

रजत पाटीदार की इस शतकीय पारी पर आरसीबी के लिए कई बार ताबड़तोड़ और मैच विनिंग पारी खेलने वाले साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज ने ट्वीट कर लिखा, रजत पाटीदार, शानदार !

Rajat Patidar, WOW!

उसके बाद आरसीबी की जीत के बाद भी एबी डीविलियर्स ने 'RCB RCB RCB' लिखकर अपनी टीम को चीयर किया। एबी डीविलियर्स के रिएक्शन को देखकर ही लग रहा था कि वो रजत पाटीदार की पारी और आरसीबी की शानदार जीत से कितने खुश थे।

RCB RCB RCB!!!!!🎉

208 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ की टीम के क्विंटन डी-कॉक सिर्फ 6 रन बनाकर आउट हो गए। मनन वोहरा भी 19 रन की पारी खेलकर पवेलियन लौट गए लेकिन कप्तान केएल राहुल (58 गेंदों में 79 रन) और दीपक हूडा (26 गेंदों में 45 रन) की पारियों ने लखनऊ की जीत की उम्मीद दिखाई।

हालांकि लखनऊ की उस उम्मीद को भी आरसाबी के गेंदबाज जोश हेजलवुड, वानिन्दु हसरंगा और हर्षल पटेल ने खत्म कर दिया और आरसीबी मैच जीत गई। अब आरसीबी का मैच राजस्थान रॉयल्स (RR) के साथ दूसरे क्वालीफ़ायर में कल यानी 27 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...