Create

आरसीबी के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स की हार के लिए रविचंद्रन अश्विन के ओवर को जिम्मेदार ठहराते हुए कार्लोस ब्रैथवेट ने दी प्रतिक्रिया 

अश्विन का आखिरी ओवर काफी महंगा साबित हुआ था
अश्विन का आखिरी ओवर काफी महंगा साबित हुआ था

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के 13वें मुकाबले में आरसीबी (RCB) ने राजस्थान रॉयल्स (RR) के विजयी रथ को रोक दिया। एक समय राजस्थान ने मैच में पकड़ बना रखी थी लेकिन एक ही ओवर से खेल उनसे दूर हो गया और यह ओवर ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) का था, जिसमें वह काफी महंगे साबित हुए। वेस्टइंडीज के कार्लोस ब्रैथवेट ने भी अश्विन के स्पेल के आखिरी ओवर को मैच का टर्निंग पॉइंट बताया।

ईएसपीएन क्रिकइंफो पर ब्रैथवेट ने कहा कि रॉयल्स की हार तभी हो गई थी जब अश्विन ने महंगा ओवर डाला था। आरसीबी की पारी 14वां ओवर डालने आये अश्विन को दिनेश कार्तिक ने निशाना बनाया और कई बड़े शॉट खेले। इस तरह अश्विन ने 21 रन दिए।

इसके अलावा ब्रैथवेट ने आरसीबी की ओपनिंग जोड़ी को भी सराहा, जिन्होंने पावरप्ले में राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजों को विकेट नहीं दिया और दोनों ने 55 रनों की साझेदारी कर, अन्य बल्लेबाजों के लिए मंच सेट किया।

मैच का रिव्यु करते हुए उन्होंने कहा,

वह रविचंद्रन अश्विन का ओवर था जब मैच हारे। लेकिन नई गेंद RR के लिए अहम थी। जिस तरह से आरसीबी के ओपनिंग बल्लेबाजों ने खेला, उन्होंने चेस को सेटअप किया और उन्हें कुछ विकेट खोने के बावजूद मैच में बने रहने का मौका दिया।

अश्विन के ओवर के बाद सैनी को ओवर देना महंगा पड़ा - रवि शास्त्री

ईएसपीएन क्रिकइंफो पर ही पूर्व भारतीय हेड कोच ने भी राजस्थान रॉयल्स की हार पर अपनी प्रतिक्रिया दी। उनके मुताबिक अश्विन के महंगे ओवर के बाद तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को गेंदबाजी करवाना गलत साबित हुआ। शास्त्री ने कहा कि वह ओवर उनके प्रीमियर गेंदबाज युजवेंद्र चहल को करना चाहिए था।

उन्होंने कहा,

अश्विन के 21 रन के ओवर के बाद, आरआर को अपने सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज के साथ जाना चाहिए था। आपको ऐसी परिस्थितियों में एक भरोसेमंद गेंदबाज की आवश्यकता होती है और मुझे लगता है कि चहल को वह ओवर फेंकना चाहिए था। वे किसी अनुभवहीन व्यक्ति के पास गए। पूरे गेंदबाजी आक्रमण में, सैनी सबसे अनुभवहीन थे। उसने 17 रन दिए और यहाँ से RR के लिए सब खत्म हो गया।

आपको बता दें कि पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स ने जोस बटलर के नाबाद 70 और शिमरोन हेटमायर के नाबाद 42 रन की मदद से निर्धारित ओवर में 3 विकेट खोकर 169 रन बनाये थे। जवाब में आरसीबी की टीम 87/5 के स्कोर पर संघर्ष कर रही थी। यहाँ से शाहबाज अहमद (26 गेंदों में 45 रन) और दिनेश कार्तिक (23 गेंदों में 44* रन) की जबरदस्त बल्लेबाजी की मदद से बैंगलोर ने पांच गेंद शेष रहते मुकाबला जीत लिया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment