Create

क्रिस गेल ने आखिरकार आईपीएल 2022 मेगा नीलामी से अपना नाम वापस लेने का किया खुलासा

क्रिस गेल ने बताया कि वो जिस इज्‍जत के हकदार थे, वो आईपीएल में उन्‍हें नहीं मिली
क्रिस गेल ने बताया कि वो जिस इज्‍जत के हकदार थे, वो आईपीएल में उन्‍हें नहीं मिली
reaction-emoji reaction-emoji
·
Vivek Goel

वेस्‍टइंडीज (West Indies Cricket team) के दिग्‍गज बल्‍लेबाज क्रिस गेल (Chris Gayle) ने आखिरकार खुलासा कर दिया है कि उन्‍होंने आईपीएल 2022 (IPL 2022) मेगा नीलामी से अपना नाम वापस क्‍यों लिया था। गेल ने आईपीएल पर आरोप लगाया है कि पिछले कुछ सालों में उन्‍हें वो इज्‍जत नहीं मिली, जिसके वो हकदार हैं।

गेल ने कहा कि कम इज्‍जत मिलने के कारण उन्‍होंने आईपीएल 2022 मेगा नीलामी से अपना नाम वापस लिया। याद हो कि क्रिस गेल ने कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए खेलते हुए अपना आईपीएल डेब्‍यू किया था। टी20 क्रिकेट के सर्वकालिक महान खिलाड़‍ियों में से एक गेल की आईपीएल इतिहास में विशेष जगह है।

पिछले दो साल से गेल का फॉर्म अच्‍छा नहीं रहा, लेकिन उनका ओवरऑल रिकॉर्ड शानदार है। 42 साल के गेल ने 142 आईपीएल मैचों में 39.72 की औसत से 4965 रन बनाए। इसमें 6 शतक शामिल हैं।

डेली मिरर से बातचीत करते हुए अनुभवी बल्‍लेबाज ने खेल के प्रति योगदान देने के बावजूद इज्‍जत नहीं मिलने पर निराशा जाहिर की। यूनिवर्स बॉस ने कहा कि आईपीएल में गैरमौजूदगी के बावजूद भी उनकी जिंदगी जारी है।

क्रिस गेल ने कहा, 'पिछले कुछ सालों से आईपीएल जिस तरह चल रहा था, मुझे लगा कि मेरे साथ सही बर्ताव नहीं हुआ। तो मुझे लगा कि ठीक है, आपको इज्‍जत नहीं मिल रही जबकि आपन खेल और आईपीएल के लिए कितना कुछ किया। तो मैंने कहा ठीक है, मैं ड्राफ्ट में आकर किसी को परेशान नहीं करूंगा। इसलिए मैंने अपना नाम वापस ले लिया। क्रिकेट के बाद भी जिंदगी है तो मैं कोशिश कर रहा हूं कि आम दिनचर्या में खुद को ढाल सकूं।'

याद हो कि जब क्रिस गेल आरसीबी का प्रतिनिधित्‍व कर रहे थे तब 2011 और 2012 लगातार दो सीजन में वो ऑरेंज कैप विजेता थे। 2013 में ही क्रिस गेल ने पुणे वॉरियर्स इंडिया के खिलाफ 66 गेंदों में नाबाद 175 रन की पारी खेली थी, जो टूर्नामेंट के इतिहास में सर्वश्रेष्‍ठ व्‍यक्तिगत स्‍कोर है।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...