फाफ डू प्लेसी ने दिनेश कार्तिक की बैटिंग को लेकर दिया बड़ा बयान

आरसीबी ने एक बड़ी जीत हासिल की है (फोटो - आईपीएल)
आरसीबी ने एक बड़ी जीत हासिल की है (फोटो - आईपीएल)

आरसीबी (RCB) ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ मैच में आसान जीत दर्ज की। आरसीबी इस सीजन के प्लेऑफ़ में जाने के और ज्यादा करीब पहुँच गई है। टीम के कप्तान फाफ डू प्लेसी (Faf Du Plessis) ने इस जीत और अपनी टीम के खेल को लेकर बयान दिया। इसके अलावा दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) की बैटिंग को लेकर भी उनकी प्रतिक्रिया आई।

फाफ डू प्लेसी ने कहा कि अंत में हमें कुछ बेहतरीन हिटर मिले हैं। जिन मैचों में हमने अच्छा नहीं किया है, उनमें पावरप्ले के दौरान गुच्छों में विकेट गिरे हैं। जाहिर है कि स्थिरता के साथ आप यह भी चाहते हैं कि रक्षात्मक मोड में न जाएँ। आप सभी यह कोशिश करते हैं और सही समय में सही गेंदबाज को लेना चाहते हैं।

आरसीबी के कप्तान ने रजत पाटीदार के बारे में कहा कि उनको शामिल करना शानदार रहा है। हमारे सेट अप में कुछ शानदार युवा भारतीय खिलाड़ी हैं। यहाँ तक कि सुयश जैसे खिलाड़ी ने भी तीन गेम खेले लेकिन संभवतः जैसा वह चाहते थे, वैसा नहीं कर पाए। हालांकि वह वास्तविक प्रतिभा है। रजत आकर आजादी से खेलते हैं। वह शांत रहते हैं और यही युवा खिलाड़ी का अच्छा गुण होता है। महिपाल लोमरोड़ भी एक और प्रतिभा है। हम भाग्यशाली हैं कि हमें कुछ प्रतिभाशाली युवा भारतीय खिलाड़ी मिले हैं।

दिनेश कार्तिक को लेकर डू प्लेसी ने कहा कि अगर वह इस तरह से छक्के जड़ते हैं तो हम चाहेंगे कि वह ज्यादा से ज्यादा समय तक बैटिंग करें। वह काफी क्लियर हैं। ईमानदारी से कहूँ तो मैं कार्तिक को लाने के लिए आउट होना चाहता था क्योंकि मैं काफी थका हुआ था। हम तो यह भी सोच रहे थे कि मैं रिटायर हो रहा हूँ लेकिन उसी समय हमारा विकेट गिर गया। दिनेश कार्तिक अच्छी फॉर्म में हैं। यह एक मुश्किल विकेट था। बहुत सारे लोगों ने शुरुआती गेंदों पर संघर्ष किया। हम भाग्यशाली रहे कि डीके का कैच छूटा और उन्होंने बाद में बड़ा अंतर पैदा कर दिया।

गौरतलब है कि पहले खेलते हुए आरसीबी ने 192 रन बनाए। जवाबी पारी में खेलते हुए सनराइजर्स हैदराबाद की टीम महज 125 रनों के स्कोर पर आउट हो गई।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
App download animated image Get the free App now