Create

केएल राहुल को लंबी नहीं तेज पारी खेलनी चाहिए, आरसीबी के खिलाफ पारी को लेकर आई प्रतिक्रिया 

संजय मांजरेकर ने दी केएल राहुल को दी सलाह (Image - BCCI)
संजय मांजरेकर ने दी केएल राहुल को दी सलाह (Image - BCCI)

IPL 2022 के एलिमिनेटर मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) को हराकर बाहर कर दिया है। लखनऊ की ओर से जब तक कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) बल्लेबाजी कर रहे थे, तब तक लखनऊ के फैन्स को उम्मीद थी लेकिन जैसे ही वो आउट हुए लखनऊ सुपर जायंट्स हार की कगार पर आकर खड़ी हो गई है।

केएल राहुल को संजय मांजरेकर ने दी सलाह

केएल राहुल ने 58 गेंदों में 79 रनों की पारी खेली और फिर एक बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में जोश हेजलवुड की गेंद पर विकेट गंवा बैठे। केएल राहुल की इस पारी के बारे में बात करते हुए पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने ईएसपीएन क्रिकइंफ़ो के कार्यक्रम टी20 आउट में कहा,

केएल राहुल को लंबी नहीं तेज पारी खेलनी चाहिए। संजय ने कहा कि, आईपीएल में बहुत सारे ऐसे खिलाड़ी हुए हैं, जिन्होंने कप्तान और प्रमुख बल्लेबाज दोनों की जिम्मेदारी एक साथ बड़े अच्छे तरीके से निभाई है। केएल राहुल भी पिछले कई सालों से उसी भूमिका में खेल रहे हैं लेकिन वो इन दोनों में एक साथ सफल नहीं हो पा रहे हैं।
Thread : Sanjay manjrekar absolutely hitting it out of the park with his KL rahul analysis..... Balls of steel 🔥 https://t.co/YmVdwqsDhP

संजय मांजरेकर ने कहा कि,

मैं एक कोच के रूप में राहुल को सलाह देना चाहूंगा कि वो अपने दिमाग से इस बात को निकाल दें कि उन्हें अपने टीम को जीत दिलाने के लिए एक लंबी पारी खेलने की जरूरत है। वो मैदान पर जाएं और अपने खेल का आनंद लें। जिस दिन से वो ऐसा करना शुरू कर देंगे, आपको फर्क दिखना शुरू हो जाएगा। आप केएल राहुल के आंकड़ों से आप इस बात को समझ सकते हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारतीय टीम के लिए प्रमुख बल्लेबाज रोहित (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) होते हैं, ऐसे में केएल राहुल पर लंबी पारी खेलने का दवाब नहीं होता और फिर उनका स्ट्राइक रेट आईपीएल के मुकाबले काफी बढ़ जाता है।

मांजरेकर ने आगे कहा,

केएल राहुल जब पंजाब के कप्तान थे, तब भी उनके साथ ऐसा ही हो रहा था। वो लंबी पारियां तो खेल रहे थे लेकिन आखिर में उनकी टीम कुछ रनों से हार जाती थी। इस बार भी उनकी टीम तो बदल गई है लेकिन समस्या अभी भी उनके साथ बनी हुई है। राहुल को बड़े शॉट्स खेलने पर जोर देना चाहिए क्योंकि वो ऐसा बड़े आराम से कर सकते हैं। आरसीबी के खिलाफ भी उन्होंने जॉश हेजलवुड की गेंदों पर कुछ शानदार शॉट्स लगाए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment