Create

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हार के बाद केन विलियमसन के खिलाफ हुई बड़ी कार्रवाई

Nitesh
केन विलियमसन के ऊपर लगा जुर्माना
केन विलियमसन के ऊपर लगा जुर्माना

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के लिए आईपीएल 2022 (IPL) का पहला मुकाबला किसी भी लिहाज से अच्छा नहीं रहा। टीम को एक तरफ जहां राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा तो वहीं दूसरी तरफ कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) के ऊपर बड़ी कार्रवाई भी की गई। स्लो ओवर रेट के लिए केन विलियमसन के ऊपर 12 लाख रुपए का फाइन लगाया गया।

आईपीएल 2022 के पांचवें मैच में राजस्ठान रॉयल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को पुणे में 61 रनों से हरा दिया। राजस्थान रॉयल्स ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 210/6 का विशाल स्कोर बनाया। कप्तान संजू सैमसन ने 55 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 149/7 का स्कोर ही बना सकी। एडेन मार्करम और वॉशिंगटन सुंदर के अलावा कोई भी बल्लेबाज टिककर लंबी पारी नहीं खेल सका और यही वजह है कि टीम को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। इसके अलावा टीम ने गेंदबाजी के दौरान कई नो बॉल भी डाले, जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा।

कप्तान केन विलियमसन के ऊपर लगा जुर्माना

हालांकि सनराइजर्स हैदराबाद की मुश्किलें यहीं कम नहीं हुईं। धीमे ओवर रेट के लिए कप्तान केन विलियमसन के ऊपर जुर्माना भी लगा दिया गया। बीसीसीआई ने एक बयान जारी कर कहा "राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ स्लो ओवर रेट की वजह से सनराइजर्स हैदराबाद के ऊपर फाइन लगाया गया है। ये उनकी इस सीजन की पहली गलती है, इसलिए आईपीएल के कोड ऑफ कंडक्ट के तहत केन विलियमसन के ऊपर 12 लाख का फाइन लगा है।"

चूंकि केन विलियमसन की ये पहली गलती थी, इसलिए उनके ऊपर 12 लाख का फाइन लगाया गया। अगर दूसरी बार वो ये गलती करते हैं तो फिर 24 लाख का जुर्माना उन्हें भरना होगा। वहीं तीसरी बार गलती होने पर ना केवल 30 लाख का जुर्माना लगेगा बल्कि कप्तान को एक मैच के लिए बैन भी कर दिया जाएगा। वहीं दूसरी गलती पर खिलाड़ियों को भी फाइन भरना होगा।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment