Create

IPL 2022 - KKR vs PBKS हेड टू हेड आंकड़े और रिकॉर्ड

कोलकाता नाइटराइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच मुकाबला होगा
कोलकाता नाइटराइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच मुकाबला होगा

आईपीएल 2022 का 8वां मुकाबला कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) और पंजाब किंग्स (PBKS) के बीच खेला जाएगा। श्रेयस अय्यर की अगुवाई में केकेआर अपने पहले दो मैचों में से एक जीती है और एक मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा है। बात की जाए पंजाब किंग्स की तो टीम ने अपने पहले ही मैच में आरसीबी के खिलाफ 200 से अधिक रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए एक बड़ी जीत दर्ज की थी। ऐसे में दोनों टीमों के बीच आज शाम 7:30 बजे मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में एक दिलचस्प मुकाबला देखने को मिल सकता है।

कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए उनके सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर का फॉर्म जरूर चिंता का विषय बना हुआ है, जो अभी तक दोनों मैचों में कुछ खास करने में कामयाब नहीं हुए हैं। वहीं मध्यक्रम में सैम बिलिंग्स और शेल्डन जैक्सन जैसे बल्लेबाज असरदार साबित नहीं हुए हैं। ऐसे में उनके लिए बल्लेबाजी क्रम में जरूर थोड़ी सी चिंता है। आंद्रे रसेल का चोटिल होना भी एक चिंता का विषय टीम के लिए बन सकता है। हालांकि रसेल की चोट कितनी गंभीर है इसको लेकर अभी तक कोई स्पष्टता सामने नहीं आई है। गेंदबाजी विभाग के उमेश यादव और सुनील नारेन का फॉर्म टीम के लिए काफी अच्छा नजर आ रहा है।

नए कप्तान मयंक अग्रवाल की अगुवाई में पंजाब किंग्स की इस सीजन शुरुआत अच्छी रही है और केकेआर के खिलाफ टीम अपनी लय को बरकरार रखना चाहेगी। टीम के सभी बल्लेबाज अच्छी लय में नजर आ रहे हैं और केकेआर के गेंदबाजों के लिए आसान नहीं होने वाला है। तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा भी अपना क्वारंटाइन पूरा कर चुके हैं और उनके आने से पंजाब का गेंदबाजी आक्रमण भी काफी मजबूत नजर आ रहा है।

इस मैच से पहले दोनों टीमों के बीच हेड डू हेड आंकड़ों के बारे में हम आपको बताते हैं।

KKR vs PBKS हेड टू हेड आंकड़े और रिकॉर्ड

1. हेड हू हेड आंकड़ों की अगर बात करें तो दोनों टीमों के बीच अभी तक हुए 29 मुकाबलों में कोलकाता की टीम आगे रही है। केकेआर ने 19 और पंजाब ने 10 मुकाबलों में जीत हासिल की है।

2. आईपीएल 2021 के दौरान दोनों टीमों ने आमने-सामने आते हुए एक-एक मुकाबला जीता था।

3. वर्तमान खिलाड़ियों में केकेआर के आंद्रे रसेल ने पंजाब किंग्स के खिलाफ सर्वाधिक 261 रन बनाये हैं।

4. पंजाब किंग्स के वर्तमान खिलाड़ियों में कप्तान मयंक अग्रवाल ने केकेआर के खिलाफ सर्वाधिक 223 रन बनाये हैं।

5. केकेआर के लिए पंजाब के खिलाफ सुनील नारेन ने सर्वाधिक 31 विकेट लिए हैं।

6. पंजाब किंग्स के लिए वर्तमान गेंदबाजों में संदीप शर्मा ने केकेआर के खिलाफ सर्वाधिक 7 विकेट चटकाए हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment