Create

मुंबई इंडियंस के खिलाफ विराट कोहली को विवादित तरीके से आउट दिए जाने के बाद आरसीबी ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

कोहली ने खेली थी 48 रनों की पारी (Photo Credit: IPL)
कोहली ने खेली थी 48 रनों की पारी (Photo Credit: IPL)
Neeraj Pandey

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) का प्रदर्शन अब तक अच्छा रहा है और अब तक उन्होंने चार में से तीन मैच जीते हैं। उन्होंने बीते शनिवार को अपना पिछला मुकाबला खेला था और इसमें मुंबई इंडियंस (MI) को हराया था। इस मैच में RCB भले ही जीती, लेकिन विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर एक विवाद खड़ा हुआ था। अब उसको लेकर RCB की ओर से बड़ी प्रतिक्रिया आई है।

कोहली को 48 के स्कोर पर एलबीडबल्यू आउट दिया गया था, लेकिन सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई कि कोहली को आउट देना नियमों के खिलाफ था। कोहली को डेवाल्ड ब्रेविस की गेंद पर मैदानी अंपायर ने आउट करार दिया था और उन्होंने फैसले को चैलेंज किया था। तीसरे अंपायर ने रीप्ले देखने के बाद फैसले को कायम रखा था और इससे कोहली काफी भड़के हुए भी दिखे थे।

MCC के नियमों के मुताबिक यदि गेंद बल्ले और पैड पर एक समय ही लगती है तो उसे पहले बल्ले पर लगा हुआ माना जाएगा और एलबीडबल्यू के समीकरण को समाप्त कर दिया जाएगा। कोहली का मामला भी ऐसा था, लेकिन तीसरे अंपायर ने मैदानी अंपायर के फैसले को बदलने के लिए पर्याप्त सबूत मौजूद नहीं होने का हवाला दिया था। RCB ने ट्वीट करके लिखा,

हम एलबीडबल्यू के लिए MCC के नियम पढ़ रहे थे और हमें यह दिखाई दिया। दुर्भाग्यपूर्ण था कि विराट कोहली को शानदार पारी के बाद निराश होकर वापस आना पड़ा।
We were just reading through the MCC Laws of Cricket for LBW decisions, and here’s what we found. 🤔🤭Unfortunate that Virat Kohli had to walk back disappointed after a brilliant knock.#PlayBold #WeAreChallengers #IPL2022 #Mission2022 #RCB #ನಮ್ಮRCB https://t.co/fSEj1CaKOW

दो रन से अर्धशतक चूक गए थे कोहली

सीजन के पहले मैच में 41 रनों की पारी खेलने के बाद कोहली अगले दो मैचों में फ्लॉप रहे थे। मुंबई के खिलाफ उन्होंने शानदार वापसी करते हुए 48 रनों की बेहतरीन पारी खेली और अपनी टीम की जीत सुनिश्चित की थी। कोहली के पास सीजन का पहला अर्धशतक लगाने का शानदार मौका था, लेकिन विवादित निर्णय के कारण यह उनके हाथ से निकल गया।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...