Create

"फाफ डू प्लेसी कई बार मेरी सलाह नहीं मानते हैं," विराट कोहली का बयान

विराट कोहली ने फाफ डू प्लेसी की कप्तानी को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया
विराट कोहली ने फाफ डू प्लेसी की कप्तानी को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने मौजूदा कप्तान फाफ डू प्लेसी (Faf du Plessis) के साथ अपनी बॉन्डिंग को लेकर प्रतिक्रिया दी है। कोहली ने कहा कि वह दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी का सम्मान करते हैं। पूर्व कप्तान ने कहा कि फाफ कई बार उनके द्वारा दी गई सलाह को नहीं मानते हैं।

विराट कोहली ने आईपीएल 2021 की समाप्ति के बाद आरसीबी की कप्तानी छोड़ दी थी। इसके बाद फ्रेंचाइजी ने मेगा ऑक्शन में फाफ डू प्लेसी को खरीदा था और उन्हें टीम की कमान भी सौंपी। मौजूदा सीजन में आरसीबी 12 मुकाबलों में 14 अंकों के साथ चौथे स्थान पर मौजूद है और टीम प्लेऑफ के करीब खड़ी है।

बतौर कप्तान फाफ ने भी शानदार कप्तानी की है और बल्ले के साथ भी उन्होंने अपनी टीम में सबसे ज्यादा योगदान दिया है। उन्होंने 12 मैचों में 35.36 की औसत से 379 रन बनाये हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 132.76 का रहा है।

फाफ को खुद पर यकीन है - विराट कोहली

विराट कोहली ने आरसीबी इनसाइडर पर प्रस्तुतकर्ता दानिश सैत के साथ बातचीत के दौरान कहा,

फाफ (डू प्लेसी) और मेरी हमेशा अच्छी दोस्ती रही है, तब भी जब वह दक्षिण अफ्रीका के कप्तान थे। फाफ एक ऐसा व्यक्ति है जो खुद पर यकीन रखता है और उसके पास मैदान पर पूरा अधिकार है।

कोहली ने आगे कहा,

वह कभी मेरे द्वार दी गई सलाह को मना भी कर देता है, जिसका मैं बहुत सम्मान करता हूं। इससे आपको केवल उस व्यक्ति के लिए सम्मान मिलता है जिसके अंडर आप खेल रहे हैं।

अगले साल आरसीबी के साथ जुड़ सकते हैं एबी डीविलियर्स

विराट कोहली ने यह भी संकेत दिए कि आरसीबी के लिए खेल चुके दिग्गज बल्लेबाज एबी डीविलियर्स अगले साल किसी भूमिका में फ्रेंचाइजी के साथ नजर आ सकते हैं। फ्रेंचाइजी का अहम हिस्सा रहे डीविलियर्स ने पिछले साल क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया था।

कोहली ने कहा,

मुझे उसकी बहुत याद आती है। मैं उससे नियमित रूप से बात करता हूं। वह हाल ही में अमेरिका में अपने परिवार के साथ गोल्फ का लुत्फ़ उठा रहे थे। वह काफी करीब से आरसीबी पर नजर बनाये हुए हैं और उम्मीद है कि वह अगले साल यहां किसी न किसी भूमिका में होंगे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment