Create
Notifications

IPL 2022, RCB vs PBKS 60वें मैच का प्रीव्यू, सीधा प्रसारण, पिच और मौसम की जानकारी

आरसीबी का पलड़ा इस मैच में भारी नज़र आ रहा है
आरसीबी का पलड़ा इस मैच में भारी नज़र आ रहा है
reaction-emoji
निरंजन

आईपीएल (IPL) में शुक्रवार को आरसीबी (RCB) और पंजाब किंग्स (PBKS) के बीच मुकाबला खेला जाएगा। यह मैच इस सीजन का 60वां मुकाबला होगा। आरसीबी का प्रदर्शन इस सीजन अच्छा रहा है। हालांकि प्लेऑफ़ में अब भी उनकी जगह सुरक्षित नहीं है। आरसीबी ने अब तक खेले गए 12 मैचों में 7 जीत दर्ज की है। 5 मैचों में उनको पराजय का सामना करना पड़ा है। नेट रन रेट के मामले में भी आरसीबी की टीम फिलहाल माइनस में है।

आरसीबी के लिए विराट कोहली की बल्लेबाजी चिंता का विषय है। कोहली इस सीजन नहीं चल पाए हैं। ऐसे में उनके ऊपर नजरें रहेंगी। गेंदबाजी में टीम सॉलिड नज़र आ रही है और कम स्कोर को भी डिफेंड करने की क्षमता रखती है।

पंजाब किंग्स के लिए सीजन खास नहीं रहा है। अब तक खेले गए 11 मैचों में पंजाब को 5 में जीत दर्ज करने का मौका मिला है। पंजाब किंग्स की टीम के कप्तान मयंक अग्रवाल रन बनाने में सफल नहीं रहे हैं। उनकी फॉर्म बड़ी चिंता रही है। बैटिंग में टीम को एकजुट होकर प्रदर्शन करना पड़ेगा। दोनों टीमों में देखा जाए तो आरसीबी का पलड़ा भारी है।

संभावित एकादश

Royal Challengers Bangalore

फाफ डू प्लेसी (कप्तान), दिनेश कार्तिक, रजत पाटीदार, विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, वानिन्दु हसारंगा, जोश हेज़लवुड, महिपाल लोमरोड़, शाहबाज अहमद, हर्षल पटेल और मोहम्मद सिराज

Punjab Kings

मयंक अग्रवाल (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, शिखर धवन, लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा, भानुका राजपक्षे, ऋषि धवन, कगिसो रबाडा, संदीप शर्मा, राहुल चाहर और अर्शदीप सिंह

पिच और मौसम की जानकारी

ब्रेबोर्न स्टेडियम में पिच शुरुआत में गेंदबाजों के लिए मददगार हो सकती है। ऐसे में यहाँ टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का निर्णय लिया जा सकता है। पहले खेलने वाली टीम को कम से कम 180 रनों का स्कोर खड़ा करने की आवश्यकता है। शाम के समय ओस का प्रभाव भी देखने को मिल सकता है।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय के मुताबिक शाम 7 बजकर 30 मिनट पर मैच शुरू होगा। इसे स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और हॉटस्टार पर लाइव देखा जा सकता है।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...