IPL 2023 - क्रिकेट में इसके बिना मजा नहीं रह जाएगा...कोहली-गंभीर विवाद को लेकर ग्रीम स्वान ने दी प्रतिक्रिया

Nitesh
गौतम गंभीर और विराट कोहली के बीच जमकर बहस हुई थी
गौतम गंभीर और विराट कोहली के बीच जमकर बहस हुई थी

इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज स्पिनर ग्रीम स्वान ने विराट कोहली (Virat Kohli) और गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) के बीच आईपीएल 2023 के मुकाबले के दौरान हुए विवाद को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि इस तरह की चीजें क्रिकेट में होती रहनी चाहिए, नहीं तो उतना मजा नहीं रह जाएगा। ग्रीम स्वान के मुताबिक अगर खेल में कभी कोई विवाद ही नहीं होता तो फिर ये उतना दिलचस्प नहीं रह जाता, इसलिए ऐसा होना जरूरी है।

दरअसल लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच जब एकाना स्टेडियम में मुकाबला खेला गया था, तब विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच जमकर विवाद हो गया था। मैच के बाद दोनों ही दिग्गजों में काफी तीखी बहस हुई थी। कोहली और गंभीर के बीच आईपीएल में इससे पहले भी विवाद हो चुका है। उस वक्त गंभीर केकेआर के कप्तान थे और तब उनकी विराट कोहली से मैदान में लड़ाई हुई थी।

क्रिकेट में इस तरह की चीजें होना जरूरी है - ग्रीम स्वान

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक ग्रीम स्वान ने कहा "इसका सामना कीजिए। अगर खेल में कोई विवाद ही नहीं होता तो फिर ये काफी बोरिंग हो जाता। मैंने अपने पूरे जीवन में एशेज सीरीज खेला है और ये विवाद तो उसकी तुलना में कुछ भी नहीं है।"

ग्रीम स्वान के मुताबिक विराट कोहली और गौतम गंभीर दोनों ही आक्रामक स्वभाव वाले शख्स हैं और इस तरह के मुकाबलों के दौरान उनकी आक्रामकता बाहर निकलकर आती है।

उन्होंने आगे कहा "विराट कोहली "विराट कोहली" क्यों हैं, क्योंकि वो गेम को लेकर काफी जज्बाती हैं। जब वो खेलते हैं तो फिर आपको कुछ कहने से डरेंगे नहीं और कई सारे प्लेयर्स को वो काफी डराने की कोशिश करते हैं। कुछ लोगों को लगता है कि विराट कोहली कुछ ज्यादा ही कर रहे हैं। ये दोनों ही बड़े खिलाड़ी रहे हैं जिन्होंने साथ में खेला है।"

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now