IPL 2023 - RCB में विराट, फैफ और मैक्सवेल के अलावा कोई नहीं था...पूर्व क्रिकेटर ने टीम की बड़ी कमजोरी का किया जिक्र

इन तीनों ने ही काफी बेहतरीन बल्लेबाजी की
इन तीनों ने ही काफी बेहतरीन बल्लेबाजी की

टीम इंडिया (Indian Cricket Team) के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज दीप दासगुप्ता ने आईपीएल 2023 (IPL) में रॉयल चैलैंजर्स बैंगलोर (RCB) की बल्लेबाजी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि आरसीबी की बैटिंग में सबसे बड़ी कमी क्या थी। दीप दासगुप्ता के मुताबिक आरसीबी के पास केवल तीन ही ऐसे बल्लेबाज थे जो परफॉर्म कर रहे थे। विराट कोहली, फाफ डू प्लेसी और ग्लेन मैक्सवेल के अलावा कोई और बल्लेबाज टीम के लिए परफॉर्म ही नहीं कर रहा था।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए आईपीएल के एक और सीजन का समापन निराशा के साथ हुआ है। टीम इस बार प्लेऑफ में भी पहुंच नहीं पाई और उनका टाइटल जीतने का सपना टूट गया। आरसीबी को चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में गुजरात टाइटंस से 6 विकेटों से हार का सामना करना पड़ा।

पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 197 रन बनाए। विराट कोहली ने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए लगातार दूसरा शतक जड़ा। हालांकि गुजरात टाइटंस ने इस टार्गेट को 19.1 ओवर में ही हासिल कर लिया। शुभमन गिल ने सिर्फ 52 गेंद पर 5 चौके और 8 छक्के की मदद से 104 रनों की पारी खेल टीम को आसानी से जीत दिला दी और आरसीबी का ट्रॉफी जीतने का सपना एक बार फिर टूट गया।

आरसीबी के लिए केवल तीन ही बल्लेबाज परफॉर्म कर पाए - दीप दासगुप्ता

दीप दासगुप्ता के मुताबिक आरसीबी की टीम में केवल तीन ही बल्लेबाज थे। ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

इस साल आरसीबी के लिए दिक्कत ये रही है, जहां तक मुझे लगता है कि उनके लिए केवल विराट-फैफ और मैक्सवेल ही परफॉर्म कर पाए हैं और उसके बाद फुल स्टॉप लग गया।

आपको बता दें कि आरसीबी के लिए इस सीजन केवल कोहली, डू प्लेसी और मैक्सवेल ने ही ज्यादातर रन बनाए और बाकी बल्लेबाज उतना प्रभाव नहीं छोड़ पाए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता