IPL 2023 : राजस्थान रॉयल्स पर बड़ी जीत के बाद आरसीबी के कप्तान फाफ डू प्लेसी की बड़ी प्रतिक्रिया, पिच को बताया मुश्किल 

IPL 2023 : RR vs RCB Match 60 (Image - BCCI/IPL)
IPL 2023 : RR vs RCB Match 60 (Image - BCCI/IPL)

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Banglore) ने रविवार को राजस्थान रॉयल्स को IPL 2023 के 60वें मुकाबले में 112 रनों से हरा दिया। आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 171 रन बनाए और फिर राजस्थान को 11वें ओवर ही सिर्फ 59 रनों पर ऑल आउट कर दिया। आरसीबी के लिए यह एक बड़ी जीत है और इस जीत के साथ यह टीम 12 अंक लेकर पॉइंट्स टेबल में 5वें स्थान पर आ गई है।

आरसीबी के कप्तान फाफ डू प्लेसी के मुताबिक टीम के लिए यह एक मुश्किल पिच पर बड़ी जीत थी। मैच के बाद उन्होंने कहा,

"यह जीत काफी अच्छी थी। हमें नेट रन रेट के लिहाज से ऐसी बड़ी जीत की जरूरत भी थी। जब हम पहले बल्लेबाजी कर रहे थे, तो यह सच में काफी मुश्किल पिच थी। यहां तक कि पावरप्ले में भी गेंद काफी नीचे रह रही थी। हमें लगा कि 160 रन एक अच्छा स्कोर होगा, लेकिन अंत में लगे कुछ बड़े शॉट्स की वजह से हमने एक बहुत अच्छा स्कोर खड़ा कर दिया। हमने 15वें ओवर तक अच्छा सेटअप तैयार किया था, फिर पारी थोड़ी लड़खड़ाई लेकिन अंत में मोमेंटम हमारी ओर शिफ्ट हो गया था। ब्रेसवेल इस हफ्ते के हर एक दिन गेंदबाजी करना चाहते थे। हमें एक लेफ्ट-आर्म स्पिनर की जरूरत थी। शायद शाहबाज़ भी एक विकल्प हो सकते थे। रिस्ट (कलाई) स्पिनर एक अटैकिंग ऑप्शन हो सकता था। उम्मीद है कि हम इस सेटअप का इस्तेमाल चिन्नास्वामी में होने वाले अपने अंतिम मैच में कर पाएंगे। आज की जीत टीम के लिए काफी अच्छी थी। आखिरी दो मैचों में जाने के लिए इस तरह के प्रदर्शन और विश्वास की जरूरत थी।"

आरसीबी की ओर से सभी गेंदबाजों को विकेट मिला, लेकिन वेन पार्नेल ने सबसे ज्यादा 3 बल्लेबाजों को आउट किया। माइकल ब्रेसवेल और कर्ण शर्मा ने 2-2 विकेट हासिल किए। उनके अलावा मोहम्मद सिराज और ग्लेन मैक्सवेल को भी 1-1 विकेट मिला।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar