IPL 2023 - बाहर लोग मेरे बारे में क्या कहते हैं मुझे फर्क नहीं पड़ता है...विराट कोहली ने शतक के बाद दी प्रतिक्रिया

विराट कोहली की जबरदस्त पारी (Photo - IPL)
विराट कोहली की जबरदस्त पारी (Photo - IPL)

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ मैच में अपनी शतकीय पारी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। कोहली के मुताबिक वो खुद को किसी चीज के लिए ज्यादा क्रेडिट नहीं देते हैं और उनके बारे में बाहर लोग क्या कहते हैं इससे भी उन्हें फर्क नहीं पड़ता है। वो बस परिस्थितियों के हिसाब से बल्लेबाजी करने की कोशिश करते हैं।

विराट कोहली ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में टार्गेट का पीछा करते हुए जबरदस्त पारी खेली। उन्होंने सिर्फ 63 गेंद पर 12 चौके और 4 छक्के की मदद से 100 रन बनाए और टीम को एकतरफा मुकाबले में जिता दिया। ये विराट कोहली के आईपीएल करियर का छठा शतक है और टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में अब उन्होंने क्रिस गेल के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

मैं किसी की बातों पर ज्यादा ध्यान नहीं देता हूं - विराट कोहली

मैच के बाद उन्होंने अपने इस बेहतरीन शतक को लेकर बड़ा बयान दिया। विराट कोहली ने कहा,

ये मेरा छठा आईपीएल शतक है। मैं अपने आपको कभी - कभी उतना ज्यादा क्रेडिट नहीं देता हूं, क्योंकि मैं खुद को पहले से ही काफी स्ट्रेस में रखता हूं। बाहर लोग क्या कहते हैं मुझे इससे बिल्कुल भी फर्क नहीं पड़ता है। ये उनकी अपनी राय है। जब आप इस तरह की परिस्थिति में होते हैं तो पता होता है कि मैच कैसे जीतना है। मैं काफी समय से ये कर रहा हूं। ऐसा नहीं है कि जब मैं खेलता हूं तो अपनी टीम को मैच नहीं जिताता हूं। मैं परिस्थितियों के हिसाब से खेलने में ज्यादा गर्व महसूस करता हूं।

आपको बता दें कि आरसीबी ने इस मुकाबले में मिली जीत के बाद अपने प्लेऑफ में जाने की उम्मीदें बरकरार रखी हैं। अब उन्हें अपने आखिरी लीग मैच में गुजरात के खिलाफ जीत हासिल करना होगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता