IPL 2023 - जोफ्रा आर्चर के खिलाफ विराट कोहली की धुआंधार बल्लेबाजी देखकर इरफान पठान को सचिन तेंदुलकर की आई याद

Nitesh
आर्चर के खिलाफ कोहली ने काफी रन बनाए (Photo Credit - IPLT20)
आर्चर के खिलाफ कोहली ने काफी रन बनाए (Photo Credit - IPLT20)

मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) ने जिस तरह से जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) की गेंदों पर रन बनाए उसे देखकर पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर इरफान पठान को सचिन तेंदुलकर की याद आ गई। इरफान पठान के मुताबिक सचिन तेंदुलकर भी यही काम करते थे। वो विरोधी टीम के सबसे बड़े गेंदबाज को टार्गेट करते थे।

जोफ्रा आर्चर ने मुंबई इंडियंस की तरफ से अपना आईपीएल डेब्यू किया लेकिन उनका ये डेब्यू उतना ज्यादा अच्छा नहीं रहा। विराट कोहली ने उनकी जमकर धुनाई की। विराट कोहली ने आर्चर के खिलाफ दो छक्के और दो चौके जड़े। आर्चर ने अपने स्पेल में 33 रन दे दिए और कोई विकेट भी नहीं ले पाए।

मैच के बाद स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान इरफान पठान ने कहा कि कोहली ने मुंबई के सबसे बड़े गेंदबाज को टार्गेट किया और महान सचिन तेंदुलकर भी यही किया करते थे। वो मेन गेंदबाज को अटैक करते थे।

सचिन तेंदुलकर भी मेन गेंदबाज को टार्गेट करते थे - इरफान पठान

इरफान पठान ने कहा "महान खिलाड़ी ऐसा ही करते हैं। सचिन तेंदुलकर ये काम किया करते थे। वो विरोधी टीम के बड़े गेंदबाजों को टार्गेट किया करते थे। चाहे वो ग्लेन मैक्ग्रा या शेन वॉर्न हों, हमने कई बार ये देखा था। विराट कोहली भी वही काम करते हैं। वो कहते हैं कि जब चुनौतियां मेरे सामने आएंगी तब मैं और बेहतर करने की कोशिश करुंगा।"

पठान ने आगे कहा "मैं जोफ्रा आर्चर और विराट कोहली का मुकाबला देखने के लिए काफी एक्साइटेड था। विराट कोहली इस बार भारी पड़े। पहली गेंद पर थोड़ा चांस बना था लेकिन इसके बाद कोहली ने पीछे मुड़कर नहीं देखा, केवल जोफ्रा आर्चर ही पीछे मुड़ रहे थे क्योंकि गेंदें बाउंड्री लाइन के बाहर जा रही थीं।"

आपको बता दें कि विराट कोहली ने इस मुकाबले में 82 रनों की नाबाद पारी खेलकर आरसीबी को एक बेहतरीन जीत दिलाई।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment