IPL 2023 में विराट कोहली और फाफ डू प्लेसी की जोड़ी ने बनाया जबरदस्त रिकॉर्ड, इस मामले में रहे सबसे आगे

Nitesh
फाफ डू प्लेसी और विराट कोहली ने बड़ा रिकॉर्ड बनाया (Photo - IPLT20)
फाफ डू प्लेसी और विराट कोहली ने बड़ा रिकॉर्ड बनाया (Photo - IPLT20)

आईपीएल 2023 (IPL) के सीजन के दौरान आरसीबी की टीम (RCB) भले ही प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाई लेकिन विराट कोहली (Virat Kohli) और कप्तान फाफ डू प्लेसी (Faf du Plessis) की सलामी जोड़ी ने एक बड़ा रिकॉर्ड जरूर बना लिया। विराट कोहली और फाफ डू प्लेसी ने ओपनिंग जोड़ी के तौर पर इस सीजन सबसे ज्यादा रन बनाए। इन दोनों ने 900 से ज्यादा रन एकसाथ मिलकर बनाए और एक बड़े रिकॉर्ड की बराबरी की।

विराट कोहली और फाफ डू प्लेसी दोनों ही बल्लेबाज आईपीएल 2023 के दौरान काफी जबरदस्त फॉर्म में रहे। विराट कोहली ने इस सीजन दो शतक जड़ दिए और 53 से ज्यादा की औसत से 639 रन बनाए। वहीं फाफ डू प्लेसी की अगर बात करें तो उन्होंने भी 14 मैचों में 56.15 की औसत से 730 रन बनाए।

विराट कोहली और फाफ डू प्लेसी की ओपनिंग जोड़ी ने की 939 रनों की साझेदारी

कई मैचों में विराट कोहली और फाफ डू प्लेसी की ओपनिंग जोड़ी ने आरसीबी के लिए जबरदस्त साझेदारी की। इस सीजन दोनों ने मिलकर एक साथ 939 रनों की साझेदारी की और इस मामले में अपनी ही टीम के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। इससे पहले आईपीएल 2016 के सीजन में विराट कोहली ने एबी डीविलियर्स के साथ मिलकर 939 रनों की साझेदारी की थी और टीम को फाइनल में पहुंचाया था। अभी तक किसी भी जोड़ी ने मिलकर इतने रन आईपीएल के एक सीजन में नहीं बनाए हैं।

इस लिस्ट में दूसरे पायदान पर ऋतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉनवे की सलामी जोड़ी है जिन्होंने इस सीजन 849 रनों की साझेदारी आपस में की। तीसरे नंबर पर डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरेस्टो की जोड़ी है जिन्होंने 2019 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए 791 रन बनाए थे। जबकि फाफ डू प्लेसी और ऋतुराज गायकवाड़ की सलामी जोड़ी ने आईपीएल 2021 के दौरान 756 रनों की साझेदारी की थी।

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now