IPL 2023 - 199 रन बनाने के बावजूद फाफ डू प्लेसी ने बल्लेबाजों पर उठाए सवाल, कहा हमने 20 रन कम बनाए

फाफ डू प्लेसी ने दी हार को लेकर प्रतिक्रिया (Photo Credit - IPL)
फाफ डू प्लेसी ने दी हार को लेकर प्रतिक्रिया (Photo Credit - IPL)

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के दिग्गज विस्फोटक बल्लेबाज और कप्तान फाफ डू प्लेसी (Faf du Plessis) ने टीम को मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ मिली हार को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। 199 रन इस मैच में बनाने के बावजूद डू प्लेसी अपने बल्लेबाजों से खुश नहीं हैं। उन्होंने कहा कि उनके बल्लेबाज आखिर के ओवरों में आकर तेजी से रन नहीं बना पाए और इसी वजह से 20 रन कम बने।

मुंबई इंडियंस ने वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को आसानी से 6 विकेटों से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 199 रन बनाए। हालांकि एक समय टीम 220-230 रन बनाती हुई दिख रही थी लेकिन आखिर के कुछ ओवरों में आरसीबी के बल्लेबाज उस हिसाब से बल्लेबाजी नहीं कर पाए जिसकी जरूरत होती है और इसी वजह से टीम 200 का आंकड़ा भी नहीं हासिल कर पाई। मुंबई इंडियंस ने इस टार्गेट को सूर्यकुमार यादव के धुआंधार पारी की बदौलत 16.3 ओवर में ही आसानी से हासिल कर लिया और एक बड़ी जीत दर्ज की।

हम आखिर के ओवर्स में ज्यादा रन नहीं बना पाए - फाफ डू प्लेसी

मुकाबले के बाद आरसीबी के कप्तान फाफ डू प्लेसी ने डेथ ओवर्स में ज्यादा रन ना बना पाने के लिए अपने बल्लेबाजों पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा,

मेरे हिसाब से हमने 20 रन कम बनाए। विकेट्स को देखते हुए इस पर और ज्यादा रन बनने चाहिए थे। मुंबई इंडियंस काफी बेहतरीन चेजिंग टीम है और उनकी बल्लेबाजी में गहराई है। आखिर के कुछ ओवरों में हम ताबड़तोड़ बल्लेबाजी नहीं कर पाए और उन ओवर्स में रन ना बना पाने से मैं निराश हूं। आपको बाद में कहना ही होता है कि 200 रन अच्छा स्कोर है।

आपको बता दें कि इस हार के बाद आरसीबी के अब प्लेऑफ में जाने की उम्मीदें कम हो गई हैं। वहीं मुंबई इंडियंस मजबूत स्थिति में आ गई है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now